दहेज के लिए पति ने पीट-पीटकर पत्नी को जान से मार डाला

देवरिया के लार थाना क्षेत्र के जमसड़ा गांव में दहेज के लिए पति ने हैवानियत की सारी हदें पार कर दी। उसनेपत्नी को बुरी तरह पीटा। मायकेवाले उसके घर पहुंचे और सुनीता को इलाज के लिए सीएचसी ले गए जहां डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 20 Aug 2021 09:10 PM (IST) Updated:Fri, 20 Aug 2021 09:10 PM (IST)
दहेज के लिए पति ने पीट-पीटकर पत्नी को जान से मार डाला
पति ने पीट-पीटकर पत्नी को जान से मार डाला। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : देवरिया के लार थाना क्षेत्र के जमसड़ा गांव में दहेज के लिए पति ने हैवानियत की सारी हदें पार कर दी। उसने अपनी पत्नी को बुरी तरह पीटा। सूचना मिलने पर मायकेवाले उसके घर पहुंचे और सुनीता को इलाज के लिए सीएचसी ले गए, जहां डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने पर एएसपी, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट, सीओ मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी की। मृतका के पिता ने पुलिस को दहेज, उत्पीड़न व दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाते हुए पति के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी है।

मुख्‍यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में हुई थी शादी

गांव के युवक की शादी मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत देवरिया 14 नवंबर, 2019 को लार कस्बे के पिपरा वार्ड निवासी सुनीता से हुई थी। मृतका के पिता राम कंचन ने पुलिस को दिए तहरीर में आरोप लगाया है कि शादी के समय लड़केवालों को दो लाख अस्सी हजार रुपये दे दिए। 20 हजार रुपये नहीं दे सका। इसको लेकर दामाद हमेशा बेटी को प्रताड़‍ित करता था और मारता-पीटता था। वह दिल्ली में प्राइवेट काम करता है। आज ही घर पहुंचा और मेरी बेटी की हत्‍या कर दी। सुनीता की मौत के बाद उसकी मां कंचन भारती व मायके वालों का रो-रोकर बुरा हाल है। एएसपी डा. राजेश कुमार सोनकर ने कहा कि शव को कब्जे में लेकर पोस्‍टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। मृतका के पिता ने दहेज उत्‍पीड़न व हत्या की तहरीर दी है। मुकदमे की कार्रवाई की जा रही है। पिटाई के दौरान चोट लगने से उसकी मौत हुई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चल सकेगा। आरोपित को हिरासत में लिया गया है।

किशोरी बरामद आरोपित गिरफ्तार, जेल भेजा

बनकटा थाना क्षेत्र के एक गांव से 12 दिन पहले बहला-फुसलाकर भगाई गई किशोरी को बनकटा रेलवे स्टेशन से बरामद कर आरोपित युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। किशोरी को मेडिकल परीक्षण हेतु भेज दिया। किशोरी ननिहाल में रहती थी। इसी बीच बगल के गांव के एक युवक से उसका प्रेम हो गया। आठ अगस्त को युवक किशोरी को बहला-फुसलाकर भगा ले गया। इस मामले में किशोरी के पिता ने पुलिस को तहरीर देकर निकेश चौहान पर लड़की को भगाने का आरोप लगाया था। इसमें आरोपित युवक के माता-पिता पर भी सहयोग का आरोप लगाया था। पुलिस ने इस मामले में पिता- पुत्र व अन्य के खिलाफ खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आरोपियों के गिरफ्तारी के लिए लगी थी। थानाध्यक्ष प्रमोद सिंह ने कहा कि किशोरी को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा गया है। आरोपित को जेल भेज दिया गया।

chat bot
आपका साथी