प्रेमी के साथ मिलकर पत्‍नी ने की थी पति की हत्या, दोनो बच्‍चों ने देखी थी मां की करतूत

तहरीर में अरोप लगाया गया था कि शंकर की पत्नी रीमा ने अस्थौला मडि़हवा गांव के ही नन्हे से दोस्ती थी। वे दोनों अक्सर मिलते रहते थे। शंकर इसका विरोध करते थे। इसी बात से खार खाकर रीमा और नन्हें ने मिलकर शंकर की हत्या कर दी।

Satish Chand ShuklaFri, 23 Jul 2021 05:29 PM (IST)
गोरखपुर अदालत की कार्रवाई का फाइल फोटो, जेएनएन।

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। जिला एवं अपर सत्र न्यायाधीश दुर्ग नरायन सिंह ने हत्या के आरोपित और विशेष न्यायाधीश पाक्सो नम्रता अग्रवाल ने नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपित की जमानत अर्जी खारिज कर दी है। दोनों मामलों में अदालत ने फैसला सुनाया।

हत्‍या कर लटका दिया था फंदे से

गगहा क्षेत्र के अस्थौला मडि़हवा निवासी शंकर का गांव के बाहर 20 अप्रैल 2021 को फंदे से लटकता शव मिला था। हालांकि उनके शरीर का काफी हिस्सा जमीन से लगा हुआ था। शंकर के भाई धर्मवीर ने इस मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज कराया। तहरीर में उन्होंने अरोप लगाया कि शंकर की पत्नी रीमा ने अस्थौला मडि़हवा गांव के ही नन्हे से दोस्ती थी। वे दोनों अक्सर मिलते रहते थे। शंकर इसका विरोध करते थे। इसी बात से खार खाकर रीमा और नन्हें ने मिलकर शंकर की हत्या कर दी। धर्मवीर के मुताबिक शंकर के दो बच्‍चों ने उनका हाथ-पैर बांध कर रीमा और उसके दोस्त नन्हें को पिटाई करते हुए देखा भी था।

दलीलें सुनने के बाद दिया निर्णय

हत्या के आरोप में गिरफ्तार नन्हें ने जमानत के लिए अर्जी दाखिल की थी। इस पर सुनवाई के दौरान जिला शासकीय अधिवक्ता यश पाल सिंह और सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता धर्मेंद्र कुमार मिश्र ने अदालत के सामने अभियोजन का पक्ष रखा। बचाव पक्ष की भी दलीलें सुनने के बाद पत्रावली पर उपलब्ध साक्ष्यों और अपराध की गंभीरता को देखते हुए अदालत ने जमानत अर्जी खारिज करने का फैसला सुनाया।

नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में पीपीगंज क्षेत्र के रायपुर निवासी संगम साहनी की जमानत अर्जी अदालत ने खारिज कर दी है। सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता श्रद्धानंद पांडेय और नितिन मिश्र ने अदालत में अभियोजन का पक्ष रखते हुए बताया कि मानसिक रूप से बीमार पीडि़ता को बहला-फुसला कर आरोपित अपने ही गांव के सुनील साहनी की मदद से अपने साथ ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया। इस मामले में पीडि़ता की मां ने दोनों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है। संगम साहनी ने जमानत अर्जी दाखिल की थी।

दुष्कर्म आरोपित को पुलिस ने किया गिरफ्तार

चौरीचौरा थाना पुलिस ने दुष्कर्म आरोपित जयचंद निषाद को सुबह फुटहवाईनार से गिरफ्तार किया। दिया। जयचंद पर गांव के ही एक व्यक्ति ने आरोप लगाया कि बीते 16 जुलाई की रात में उसने उसकी पुत्री के साथ दुष्कर्म किया। प्रभारी निरीक्षक चौरीचौरा इकरार अहमद ने कहा कि आरोपित को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया।

दुष्कर्मी के घर पर कुर्की की नोटिस चस्पा

बेलीपार के जंगलरानी सोहांस कुवरी टोला मदरहा में दुष्कर्म आरोपित सोनू यादव के घर पर पुलिस ने कुर्की के लिए नोटिस चस्पा की है। मुकदमा दर्ज होने के बाद से सोनू घर से फरार चल रहा है। पुलिस ने गांव में डुगडुगी पिटवाकर यह भी कहा कि आरोपित माह भर के भीतर न्यायालय में उपस्थित नहीं हुआ तो उसके घर की कुर्की होगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.