कुशीनगर में पति, सास व देवर पर भ्रूण हत्या का मुकदमा

कुशीनगर के पटहेरवा थाने के बलुआ तकिया गांव की महिला की शिकायत पर डीआइजी ने दिया था कार्रवाई का निर्देश पीड़िता ने ससुरालियों पर दहेज के नाम पर पांच लाख रुपये और मांगने का आरोप लगाते हुए कहा कि उसके पिता ने दहेज के नाम पर 36 लाख रुपये दिए थे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 05:00 AM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 05:00 AM (IST)
कुशीनगर में पति, सास व देवर पर भ्रूण हत्या का मुकदमा
कुशीनगर में पति, सास व देवर पर भ्रूण हत्या का मुकदमा

कुशीनगर : पटहेरवा थाने के ग्राम बलुआ तकिया निवासी महिला की तहरीर पर पुलिस ने पति, सास व ससुर पर भ्रूण हत्या व दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज किया है। डीआइजी के निर्देश पर पटहेरवा पुलिस ने यह कार्रवाई की है।

पीड़िता प्रियदर्शनी राय ने डीआईजी रेंज गोरखपुर को दिए गए शिकायती पत्र में लिखा है कि उसकी शादी वर्ष 2017 में कुबेरस्थान थाने के गांव बकलोलही निवासी वीरेंद्र कुमार पांडेय से हुई थी। पति के साथ सहारनपुर में रहती थी। आरोप लगाया है कि पति ने देवर व सास की शह पर गर्भस्थ भ्रूण की हत्या करा दी। विवाह में 36 लाख रुपये दहेज लेने के बावजूद देवर के चढ़ाने पर पति पांच लाख रुपये की मांग कर रहा है तथा शारीरिक व मानसिक उत्पीड़न करता है। बीते अगस्त की नौ तारीख की रात पति ने जानलेवा हमला किया और घर छोड़कर भाग फरार हो गया। होश में आने पर मायके वालों के साथ आई। फाजिलनगर स्वास्थ्य केंद्र पर इलाज हुआ। पटहेरवा पुलिस का कहना है कि आरोपितों की तलाश की जा रही है।

माता-पिता व पुत्री का एक साथ निकला जनाजा

पिपराइच थाने के पतरा बाजार के समीप बुधवार को हुई मार्ग दुर्घटना में रामकोला थाने के लालाछपरा गांव के फारुख, उनकी पत्नी नगमा व पुत्री नूरी की मौके पर ही मौत हो गई थी। पोस्टमार्टम के बाद गुरुवार की शाम तीनों के शव घर लाए गए। कुछ समय बाद एक साथ तीनों का जनाजा निकला तो लोग गमगीन हो उठे। गांव के कब्रिस्तान में ही उन्हें दफनाया गया। पूर्व विधायक पूर्णमासी देहाती ने स्वजन को ढांढस बंधाया तथा हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया।

chat bot
आपका साथी