Corona Warrior : पति और बच्‍चे हुए कोरोना संक्रमित फ‍ि‍र भी नहीं छोड़ी मरीजों की सेवा

Corona Warrior बाबा राघवदास मेडिकल कालेज के तीन सौ बेड कोविड अस्पताल की स्टाफ नर्स पूनम गुप्ता ने कोरोना काल में सेवा की मिसाल पेश की है। कोरोना संक्रमितों की सेवा और घर में संक्रमित पति व बच्चों की देखभाल के बाद भी खुद संक्रमित नहीं हुईं।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 31 May 2021 04:10 PM (IST) Updated:Mon, 31 May 2021 04:10 PM (IST)
Corona Warrior : पति और बच्‍चे हुए कोरोना संक्रमित फ‍ि‍र भी नहीं छोड़ी मरीजों की सेवा
चीफ फार्मासिस्ट केशरीलाल गुप्ता एवं पत्नी पूनम गुप्ता स्टाफ नर्स कोविड वार्ड। जागरण

गोरखपुर, जेएनएन : बाबा राघवदास मेडिकल कालेज के तीन सौ बेड कोविड अस्पताल की स्टाफ नर्स पूनम गुप्ता ने कोरोना काल में सेवा की मिसाल पेश की है। कोरोना संक्रमितों की सेवा और घर में संक्रमित पति व बच्चों की देखभाल के बाद भी खुद संक्रमित नहीं हुईं। पति व बच्चों की बीमारी के नाम पर अवकाश भी नहीं लिया। कोविड अस्पताल में ड्यूटी करते हुए चीफ फार्मासिस्ट पति केशरीलाल गुप्ता 20 अप्रैल को संक्रमित हो गए। उनको बुखार के साथ खांसी भी आ रही थी। पूनम ने खुद और 16 वर्षीय बेटी निधि गुप्ता और 15 वर्षीय बेटे हरि शैलेश गुप्ता की कोरोना की जांच कराई।

बेटा-बेटी भी मिले कोरोना संक्रमित

पूनम की रिपोर्ट तो निगेटिव आयी लेकिन बेटा-बेटी संक्रमित मिले। तीनों को मेडिकल कालेज परिसर स्थित आवास में आइसोलेट कर पूनम ने डाक्टरों की सलाह पर इलाज शुरू करा दिया। पति व बच्चों के भोजन, दवा, काढ़ा, भाप, गलाला आदि का इंतजाम कर वह रात में ड्यूटी करने चली जाती थीं। दवा, योग और इच्छाशक्ति से तीनों की रिपोर्ट 15 दिन में निगेटिव हो गई।

पहली लहर में हुई थीं संक्रमित

पूनम गुप्ता ने बताया कि कोरोना की पहली लहर में जून माह में कोविड अस्पताल में ड्यूटी के दौरान वह संक्रमित हुई थीं। पति और बेटी ने लगातार स्वास्थ्य का ध्यान रखा और जल्द ही रिपोर्ट निगेटिव आ गई थी। कहा कि कोरोना संक्रमण होने पर घबराएं नहीं, डाक्टरों की सलाह पर इलाज करें और आक्सीजन का स्तर देखते रहें।

हांसूपुर वार्ड कोरोना मुक्त हुआ : पार्षद

हांसूपुर वार्ड के पार्षद संजय श्रीवास्तव ने वार्ड को कोरोना मुक्त होने का दावा किया है। पार्षद ने बताया कि 15 दिन से वार्ड में कोई संक्रमित नहीं मिला। दूसरी लहर में अप्रैल से 15 मई तक 23 लोग संक्रमित हुए थे। इनमें से 21 घर पर ही इलाज से ठीक हो गए। दो लोगों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। पार्षद ने बताया कि महापौर सीताराम जायसवाल के नेतृत्व में नगर आयुक्त अविनाश सिंह ने लगातार वार्ड में सैनिटाइजेशन अभियान चलाया।

chat bot
आपका साथी