बस्ती में बारिश के कारण ढह गया मकान, दो लोगों की मौत

बारिश के कारण बस्ती जिले के परशुरामपुर थाना क्षेत्र के बेदीपुर बाजार निवासी मोहम्मद अली का मकान ढह गया। हादसे में उसके दो बेटियों की जान चली गई तो मकान के अंदर बंधी पांच बकरियों की मलबे में दबने से मौत हो गई।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 12:29 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 12:29 PM (IST)
बस्ती में बारिश के कारण ढह गया मकान, दो लोगों की मौत
बस्ती में बारिश के कारण ढहा मकान। जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : तीन दिन से लगातार हो रही बारिश के कारण बस्ती जिले के परशुरामपुर थाना क्षेत्र के बेदीपुर बाजार निवासी मोहम्मद अली का मकान ढह गया। हादसे में उसके दो बेटियों की जान चली गई तो मकान के अंदर बंधी पांच बकरियों की मलबे में दबने से मौत हो गई। गंभीर रूप से घायल परिवार के आठ सदस्यों को जिला अस्पताल अयोध्या पहुंचाया।

15 साल पुराने मकान में रहते थे मोहम्मद अली

मोहम्मद अली परिवार के साथ 15 साल पुराने पक्के मकान में रहते थे। लगातार बारिश के कारण उनके मकान के पीछे और बगल में पानी भर गया था। रात 12 बजे जब परिवार के लोग सो रहे थे, उसी समय मोहम्मद अली का मकान भरभरा कर ढह गया। मकान के ढहते ही तेज आवाज हुई तो आस पास के लोग जग गए। चीख-पुकार सुनकर बाजार के लोग उधर दौड़े, मगर तब तक मकान पूरी तरह मलबे में तब्दील हो चुका था। बाजार के लोग बड़ी संख्या में एकत्र हो गए। उन्होंने कड़ी मशक्कत के बाद शनिवार भोर तक मकान का मलबा हटाया। मगर तब तक काफी देर हो चुकी थी।

मलबे में दबने से तरन्नमु और शना की चली गई जान

मलबे में दबी 22 वर्षीय तरन्नुम तथा 16 वर्षीय शना की मौत हो चुकी थी, जबकि मोहम्मद अली, उनकी पत्नी जौशान, बेटा अकरम, बहू शबीना खातून, नाती एहसान, जुनेद, जुवेद, जुबेर तथा ननिहाल में रह रहा भांजा हसनैन गंभीर हालत में अचेत पाए गए। सभी को मलबे से बाहर निकालकर तत्काल जिला अस्पताल अयोध्या पहुंचाया गया। जहां उनका उपचार चल रहा है। मौके पर पहुंची परशुरामपुर पुलिस ने दोनो शव को कब्जे में लिया और हादसे में संबंध में लोगों से पूछताछ की। प्रभारी निरीक्षक अवधेश राज सिंह ने बताया कि घटना के संबंध में प्रशासनिक अधिकारियों को सूचना दे दी गई है। लेखपाल केसरी नंदन त्रिपाठी ने मौके पर पहुंच क्षति का आंकलन किया।

chat bot
आपका साथी