घर में चल रहा था हुक्का बार, वाट्सएप के जरिए बुलाए जाते थे कस्‍टमर

गोरखपुर में पुलिस ने एक घर में छापा मारकर कमरे में चल रहे अवैध हुक्का बार से 11 युवकों को दबोचा। पुलिस कार्रवाई से मौके पर हड़कंप मच गया। संचालक और उसके सहयोगी मौका पाकर फरार हो गए। पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 12:30 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 12:30 PM (IST)
घर में चल रहा था हुक्का बार, वाट्सएप के जरिए बुलाए जाते थे कस्‍टमर
गोरखपुर में पुल‍िस ने हुक्‍काबार में छापेमारी कर 11 युवकों को हिरासत में ल‍िया है। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गौतम बुद्ध विहार विस्तार में रामगढ़ताल पुलिस ने एक घर में छापा मारकर कमरे में चल रहे अवैध हुक्का बार से 11 युवकों को दबोचा। पुलिस कार्रवाई से मौके पर हड़कंप मच गया। संचालक और उसके सहयोगी मौका पाकर फरार हो गए। पुलिस उनकी तलाश कर रही है। पकड़े गए युवकों को चेतावनी देकर पुलिस ने स्वजन को बुलाकर सुपुर्द कर दिया।

कमरा लेकर एक चलाता था रेस्टोरेंट

एसपी सिटी सोनम कुमार ने बताया कि शनिवार क‍ि पुल‍िस को सूचना मिली कि चंपा देवी पार्क के पास स्थित किराए पर कमरा लेकर एक युवक रेस्टोरेंट चलाता है। पिछले कुछ दिनों से वह रेस्टारेंट की आड़ में हुक्का बार चला रहा है।रात के समय बड़ी संख्या में युवक हुक्का पीने पहुंचते हैं। रामगढ़ताल थाना प्रभारी जेएन स‍िंह ने छापेमारी की तो 12 युवक हुक्का पीते हुए पकड़े गए। इस दौरान संचालक और हुक्का बार में काम करने वाले कर्मचारी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए।

हुक्का और तंबाकू की पुडिया का पैकेट जब्त

मौके से 12 युवकों को हिरासत में ले लिया गया है। थाने लाने के बाद सभी की काउंस‍िल‍िंग कराई गई, जिसके बाद स्वजन का बुलाकर उन्हें घर भेज दिया गया। पुलिस की जांच में सामने आया कि प्रदीप शुक्ला नाम के युवक ने किराए पर कमरा लेकर रेस्टोरेंट खोला था। जिसकी आड़ में हुक्का बार चला रहा था। पुलिस ने एक हुक्का और तंबाकू की पुडिया का पैकेट जब्त कर जांच के लिए भेजा है। एसपी सिटी ने बताया कि जांच में अगर प्रतिबंधित नशीला पदार्थ पाया जाता है तो एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

वाट्सएप के जरिए बुलाता था संचालक

पुलिस जांच में पता चला है कि रेस्टोरेंट, शाप‍िंग काम्पलेक्स में हुक्का बार पर छापेमारी के बाद कुछ संचालकों ने घरों में हुक्का बार खोल लिया है। वह व्हाट्सएप और फेसबुक से हुक्का बार का प्रचार करते हैं। इंटरनेट मीडिया के जरिए ही नाबालिगों को सूचना देकर हुक्का पीने के लिए बुलाते थे। बार की जानकारी दी जाती थी।

chat bot
आपका साथी