मोटरसाइकिल सवार डाककर्मी पर गिरा हाई वोल्टेज तार, मौत

संतकबीर नगर बखिरा थाना क्षेत्र के भटौरा गांव में हाई वोल्टेज तार गिरने से मोटरसाइकिल स

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 06:30 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 06:30 AM (IST)
मोटरसाइकिल सवार डाककर्मी पर गिरा हाई वोल्टेज तार, मौत
मोटरसाइकिल सवार डाककर्मी पर गिरा हाई वोल्टेज तार, मौत

संतकबीर नगर : बखिरा थाना क्षेत्र के भटौरा गांव में हाई वोल्टेज तार गिरने से मोटरसाइकिल सवार डाककर्मी बुरी तरह झुलस गया। स्वजन उसे उपचार के लिए सीएचसी मेंहदावल ले गए जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घर के लोगों के मना करने के कारण शव का पोस्टमार्टम नहीं हो सका। घटना के बाद से स्वजन बदहवास हैं।

बुधवार की सुबह 11 बजे राधेश्याम निवासी ग्राम पंचायत भटौरा अपनी मोटरसाइकिल से सांथा जा रहे थे। अभी घर से थोड़ी दूर ही पहुंचे थे कि उनके ऊपर हाई वोल्टेज का तार गिर गया। जिसकी चपेट में आ जाने से वह बुरी तरह से झुलस गए। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर भीड़ जमा हो गई। ग्रामीणों के सहयोग से स्वजन आनन- फानन में उन्हें सीएचसी मेंहदावल पहुंचाया। मौत की सूचना मिलने के बाद घर में कोहराम मच गया। सभी का रो- रोकर बुरा हाल है। मृतक सांथा डाकघर में पोस्टआफिस में बतौर पोस्टमैन तैनात थे।

----------------

लटकते जर्जर तारों से बढ़ा खतरा

हाई वोल्टेज लटकते जर्जर तारों से खतरा बढ़ गया है। ग्रामीण क्षेत्रों में लगभग सभी चौराहों पर जर्जर अवस्था में तार लटक रहे हैं। जिससे दुर्घटना की संभावना बढ़ गई है। अक्सर फाल्ट आदि होने से तार टूटकर गिरते भी हैं। लेकिन विभाग की उदासीनता कायम है। जर्जर तार नहीं बदले जा रहे हैं। प्रत्येक वर्ष बिजली की चपेट में आने से तमाम लोगों की मौत हो जाती है, लेकिन विभाग के द्वारा घटना के बाद चुप्पी साध ली जाती है, जिससे समस्या का निस्तारण नहीं हो पा रहा है।

----------------

घटना के बारे में जानकारी की जा रही है। बाकी क्षेत्र में जर्जर तारों को बदलने के लिए इस्टीमेट बनाया जा रहा है। स्वीकृति के लिए शासन को भेजा जाएगा। जैसे ही स्वीकृति प्राप्त होगी। समूचे डिवीजन के जर्जर तार बदले जाएंगे।

सरोज कुमार, अधिशासी अभियंता, मेंहदावल।

chat bot
आपका साथी