यहां हाईटेंशन पोल से टकरा गई कार, जानिए फ‍िर आगे क्‍या हुआ

कुशीनगर जिले में कसया-तमकुहीरोड मार्ग पर विपरीत दिशा से आ रही एक तेज गति बोलेरो से बचाने में अनियंत्रित हुई कार तुर्कपट्टी थानाक्षेत्र के बरवा राजापाकड़ गांव के बजरिया टोला के समीप सड़क के किनारे 33 हजार वोल्टेज की लाइन के पोल से जा टकराई।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 07:10 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 07:10 PM (IST)
यहां हाईटेंशन पोल से टकरा गई कार, जानिए फ‍िर आगे क्‍या हुआ
कसया-तमकुहीरोड मार्ग पर दुर्घटना में क्षतिग्रस्त कार। जागरण

गोरखपुर, जेएनएन : कुशीनगर जिले में कसया-तमकुहीरोड मार्ग पर देर रात करीब साढ़े ग्यारह बजे विपरीत दिशा से आ रही एक तेज गति बोलेरो से बचाने में अनियंत्रित हुई कार तुर्कपट्टी थानाक्षेत्र के बरवा राजापाकड़ गांव के बजरिया टोला के समीप सड़क के किनारे 33 हजार वोल्टेज की लाइन के पोल से जा टकराई। घटना में कार सवार तीन युवक बुरी तरह घायल हो गए।

घायलों को कार से निकालकर ग्रामीण ले गए सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र 

जोर की आवाज पर मौके पर पहुंचे ग्रामीण घायलों को कार से निकाला। उनकी पहचान थाना क्षेत्र के सपही टड़वा गांव निवासी 24 वर्षीय नीरज , 25 वर्षीय राजन व मछरियां गांव निवासी सुनील के रूप में हुई। वे कार से कसया की तरफ से आ रहे थे। सूचना पर पहुंचे स्वजन घायलों को तमकुही सीएचसी ले गए जहां राजन व नीरज की स्थिति गंभीर देख चिकित्सकों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

सैकड़ों गांवों की विद्युत आपूर्ति बाधित

टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि 132/ 33 केवीए विद्युत उपकेंद्र बरवा राजापाकड़ से पोषित 33/11 विद्युत उपकेंद्र जरार व मनिकौरा को जाने वाले 33 हजार केवीए के हाईटेंशन लाइन का पोल मुड़कर क्षतिग्रस्त हो गया। इस पोल से विद्युत तार टूटकर नीचे से गुजर रहे गुरवलिया उपकेंद्र के राजापाकड़ फीडर के 11 हजार हाईटेंशन लाइन पर गिर गए, जिससे उक्त दोनों उपकेंद्रों से जुड़े तीन सौ से अधिक गांवों सहित गुरवलिया उपकेंद्र के राजापाकड़ फीडर क्षेत्र के चार दर्जन गांवों की आपूर्ति बाधित हो गई।

काफी प्रयास के बाद देर रात डेढ़ बजे बहाल की गई आपूर्ति

गुरवलिया उपकेंद्र के लाइनमैन राजन सिंह, राधेश्याम व राजू के अथक प्रयास के बाद रात्रि करीब डेढ़ बजे राजापाकड़ फीडर की आपूर्ति बहाल हो सकी। जबकि अभी तक जरार व मनिकौरा की आपूर्ति बहाल करने की कवायद की जा रही थी। एसएचओ आनंद गुप्ता ने कहा कि घटना की सूचना है। पुलिस अग्रिम कार्रवाई में जुटी है। 

chat bot
आपका साथी