यहां भूमि का बैनामा कराने को लेकर तहसील में ही भिड़ गए लोग, जानिए कैसे शांत हुआ मामला

महराजगंज जिले के निचलौल तहसील परिसर में दोपहर साढ़े तीन बजे भूमि बैनामा कराने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। इस दौरान दो लोग मामूली रूप से घायल हो गए। कुछ देर बाद तहसील में मौजूद लोगों के बीच-बचाव करने पर मामला शांत हो गया।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 07:30 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 07:30 AM (IST)
यहां भूमि का बैनामा कराने को लेकर तहसील में ही भिड़ गए लोग, जानिए कैसे शांत हुआ मामला
निचलौल तहसील परिसर में मारपीट करते बैनामा कराने आए लोग । जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : महराजगंज जिले के निचलौल तहसील परिसर में दोपहर साढ़े तीन बजे भूमि बैनामा कराने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। इस दौरान दो लोग मामूली रूप से घायल हो गए। कुछ देर बाद तहसील में मौजूद लोगों के बीच-बचाव करने पर मामला शांत हो गया। उसके बाद एक पक्ष बैनामा कराने के लिए भूमि मालिक को रजिस्ट्रार आफिस में लेकर चला गया।

बहला-फुसलाकर लिखवा ली एक एकड़ भूमि

क्षेत्र के बोदना गांव निवासी शकुंतला ने बताया कि उनके ससुर रामलगन के दो बेटे नेबूलाल और मनोज हैं। ससुर के नाम से डेढ़ एकड़ की भूमि है। बीते वर्ष ससुर से बड़े बेटे नेबूलाल ने बहला-फुसलाकर जायदाद की एक एकड़ भूमि अपनी पत्नी राजकुमारी के नाम से बैनामा करा ली। नेबूलाल शेष बचे 50 डिसमिल भूमि का भी बैनामा कराने के लिए ससुर को बहला फुसलाकर तहसील पहुंचा था, जिसकी सूचना मिलने के बाद तहसील पहुंचकर विरोध किया तो उन लोगों ने मारपीट शुरू कर दी।

चाची नहीं रहती थी घर पर, बाबा ने मां को लिख दी जमीन

वहीं नेबूलाल के बड़े लड़के गुडडू ने कहा कि चाची शकुंतला करीब 20 वर्षों से घर पर नहीं रही। इसके चलते बाबा रामलगन ने उनकी मां राजकुमारी के नाम से एक एकड़ की भूमि लिख दी। बाकी के बचे हिस्से भी उन्हीं को लिखने के लिए तहसील पहुंचे थे, लेकिन चाची शकुंतला मारपीट कर बाबा रामलगन को लेकर रजिस्ट्रार आफिस में चली गई। मारपीट के दौरान शकुंतला और गुड्डू मामूली रूप से घायल हो गए। इस संबंध में सब रजिस्ट्रार राकेश कुमार ने कहा कि तहसील परिसर में मारपीट करने की जानकारी नहीं है।

रिवाल्वर चोरी करने का आरोपित चढ़ा पुलिस के हत्थे

नौतनवां थाना क्षेत्र के आबकारी निरीक्षक की सरकारी रिवाल्वर चोरी के आरोपित को पुलिस ने रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया। उसे कोर्ट ले जाने के बाद जेल भेज दिया गया। 25 फरवरी को आबकारी निरीक्षक की तहरीर पर शमसेर कुमार प्रधान आबकारी सिपाही पर चोरी का मुकदमा दर्ज कर पुलिस तलाश में जुटी हुई थी।

संदीप ने सिपाही पर लगाया था आरोप

नौतनवां थाना में दी गई तहरीर में आबकारी निरीक्षक संदीप नाथ त्रिपाठी ने बताया था कि बीते 14 जनवरी को कार्यालय में एक बैग में अपना सरकारी रिवाल्वर रखे थे। उन्होंने प्रधान आबकारी सिपाही शमशेर कुमार पर बैग समेत सरकारी रिवाल्वर लेकर फरार होने का आरोप लगाया था। जबकि आबकारी निरीक्षक उससे संपर्क करने के लिए फोन किए, लेकिन आरोपित सिपाही का मोबाइल बंद मिला। इंस्पेक्टर राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि रिवाल्वर चोरी के वांछित शमसेर कुमार निवासी मकान नंबर 148 सेक्टर-एक गोमती नगर थाना जनपद लखनऊ को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

chat bot
आपका साथी