डायरिया मरीज मिलने पर नौतनवा पहुंची स्वास्थ्य टीम, कराया छिड़काव

एडिशनल सीएमओ ने कहा कि पूछताछ ने मरीजों ने खुले में खाद्य पदार्थ व घर पर मांस सेवन करने की बात कही है। इससे ऐसा लग रहा है कि फूड प्वाइजनिंग से भी तबीयत खराब होने की आशंका है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 12:36 AM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 12:36 AM (IST)
डायरिया मरीज मिलने पर नौतनवा पहुंची स्वास्थ्य टीम, कराया छिड़काव
डायरिया मरीज मिलने पर नौतनवा पहुंची स्वास्थ्य टीम, कराया छिड़काव

महराजगंज: नौतनवा नगर पालिका के आंबेडकर नगर वार्ड में डायरिया के संदिग्ध मरीज मिलने पर सोमवार को एडिशनल सीएमओ डा. राकेश कुमार के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची। उन्होंने घर-घर जाकर ओआरएस घोल व दवाएं वितरित की। अपने आसपास साफ-सफाई व खुले खाद्य पदार्थो के सेवन से परहेज करने को कहा। इस दौरान पूरे मोहल्ले में ब्लीचिग पावडर का छिड़काव कराया गया।

आंबेडकर नगर वार्ड में रविवार सुबह से देर शाम तक छह मरीज अचानक डायरिया के मिलने पर मुहल्ले में दहशत फैल गई। आनन-फानन में स्वजन ने पीएचसी नौतनवा में भर्ती कराया था। जहां उपचार के बाद सोमवार देर शाम तक स्वास्थ्य में सुधार बताया गया है। एडिशनल सीएमओ ने कहा कि पूछताछ ने मरीजों ने खुले में खाद्य पदार्थ व घर पर मांस सेवन करने की बात कही है। इससे ऐसा लग रहा है कि फूड प्वाइजनिंग से भी तबीयत खराब होने की आशंका है। रतनपुर अधीक्षक डा. सुरेंद्र कुमार, डा. इंद्रजीत सिंह, अभय चौधरी, राघवेंद्र मणि त्रिपाठी, बीपीएम हरिनाथ यादव उपस्थित रहे। 24 घंटे लगातार उपचार के बाद आया स्वास्थ्य में सुधार

नगर पालिका के आंबेडकर नगर वार्ड में रविवार को डायरिया से ग्रसित छह मरीजों के स्वास्थ्य में सुधार आने पर सोमवार देर शाम चिकित्सक ने छुट्टी दे दी है। इस दौरान वार्ड के लोगों में ऊहापोह की स्थिति बनी रही। पूरी रात अस्पताल पर लोगों का आना-जाना लगा रहा। जिसमें साबिया खातून, अन्नू, मुस्तफा, नबी, खालिद व अलीम की 24 घंटे लगातार उपचार के बाद स्थिति में सुधार आया। पीएचसी चिकित्साधिकारी डा. एमपी सोनकर ने बताया कि डायरिया के मरीजों के सेहत में सुधार होने पर घर भेज दिया गया है, जिसमें कुछ मरीज दोबारा फिर उपचार कराने आए थे। उनको दवाएं देकर सेवन करने का तरीका बताया गया है।

chat bot
आपका साथी