बस्‍ती के बेलहिया में डेढ़ सेक्शन पीएसी बल तैनात, आधा दर्जन लोग हिरासत में

बस्‍ती जिले के गौर थाना क्षेत्र के बेलहिया में मामूली विवाद में हुई 40 वर्षीय नूर अली पुत्र दिलबहार की निर्मम हत्या के बाद गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है। मृतक के परिजन बदहवास हैं। गांव के अधिकांश पुरुष फरार हैं।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 12:30 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 12:30 PM (IST)
बस्‍ती के बेलहिया में डेढ़ सेक्शन पीएसी बल तैनात, आधा दर्जन लोग हिरासत में
बेलहिया गांव में घटना की जानकारी लेते पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव। जागरण

विवेक मिश्र, गोरखपुर : बस्‍ती जिले के गौर थाना क्षेत्र के बेलहिया में मामूली विवाद में हुई 40 वर्षीय नूर अली पुत्र दिलबहार की निर्मम हत्या के बाद गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है। मृतक के परिजन बदहवास हैं। गांव के अधिकांश पुरुष फरार हैं। पुलिस ने सुरक्षा के लिहाज से पूरे गांव को किले में तब्दील कर दिया है। स्थानीय पुलिस के साथ डेढ़ सेक्शन पीएसी के जवान तैनात किए गए हैं। हर आने जाने वाले से सख्ती से पूछताछ की जा रही है। बच्चे और महिलाएं सहमी हुई हैं। बच्चों की जरा सी नादानी के बाद बड़ो ने जिस तरह से धैर्य खोया, उसी का परिणाम है कि नूर अली की जान चली गई और कई लोग अस्पताल में जिंदगी के लिए संघर्ष कर रहे है। नूर अली के घर में पत्नी के अलावा एक बेटी एक है। वह गांव-गांव घूमकर बच्चों के खाने का सामान बेचता था। नूर अली की मौत से परिवार बेसहारा हो गया है।

आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दे रही दबिश

नूर अली हत्याकांड में आरोपितों की तलाश के लिए पुलिस टीमें लगातार दबिश दे रही है। पांच नामजद सहित आधा दर्जन अज्ञात लोगों को आरोपित बनाया गया है। आरोपितों के परिवार के सदस्यों के साथ कुछ अन्य लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

एआइयू टीम ने जुटाई जानकारी

नूर अली हत्याकांड दो समुदायों से जुड़ी घटना होने के कारण पुलिस के साथ स्थानीय सूचना इकाई (एलआइयू) विशेष सतर्क है। एलआइयू ने गांव पहुंच कर लोगों से जानकारी जुटाई। इसके बाद क्षेत्र के कई लोगों से घटना के पूर्व व बाद के हालात को लेकर वार्ता की। टीम गांव पर लगातार नजर बनाए हुए है।

सख्त हुए कप्तान, जल्द गिरफ्तारी के दिए निर्देश

नूर अली की हत्या के बाद पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव बेलहिया पहुंचे। उन्होंने मृतक की पत्नी व भाई सहित अन्य लोगों से लंबी वार्ता की। सीओ हरैया शेषमणि उपाध्याय, प्रभारी निरीक्षक गौर शमशेर बहादुर सिंह को आरोपितों की जल्द गिरफ्तारी करने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने कहा यदि गांव में किसी प्रकार की अशांति या तनाव जैसी स्थिति और आसामाजिक तत्वों के साथ सख्ती से निपटने का निर्देश दिया है। इसको लेकर किसी स्तर पर लापरवाही नही होनी चाहिए। पीएसी के जवान लागातर गांव में गश्त कर रहे है।

पुलिस के रडार पर आरोपितों के करीबी

नूर अली हत्याकांड में आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार दबिश दे रही है। कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। दूसरी ओर ऐसे लोगों को भी चिन्हित किया जा रहा है जो लोग उन्हें छिपने में सहयोग कर सकते है। जरूरत पड़ी तो मोबाइल सर्विलांस का भी सहारा लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी