कोरोना मरीजों को बड़ी राहत, आज आएगा बाजार से गायब हो चुका रेमडेसिविर Gorakhpur News

गोरखपुर में शुक्रवार को इस इंजेक्शन की खेप आ सकती है। मरीजों के स्वजन की उम्मीदें इसी इंजेक्शन पर टिकी हैं। दवा विक्रेता समिति ने उम्मीद जताई है कि कल से यह इंजेक्शन लोगों को उपलब्ध हो जाएगा।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 11:02 AM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 11:02 AM (IST)
कोरोना मरीजों को बड़ी राहत, आज आएगा बाजार से गायब हो चुका रेमडेसिविर Gorakhpur News
गोरखपुर के बाजार में रेमडेसिविर इंजेक्‍शन पहुंच गया है। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन। कोरोना की दवा रेमडेसिविर इंजेक्शन की कमी से जूझ रहे मरीजों को राहत मिलने वाली है। शुक्रवार को इस इंजेक्शन की खेप आ सकती है। डाक्टरों की सलाह पर लोग दर-दर भटक रहे हैं लेकिन यह इंजेक्शन कहीं मिल नहीं पा रहा है। मरीजों के स्वजन की उम्मीदें इसी इंजेक्शन पर टिकी हैं। दवा विक्रेता समिति ने उम्मीद जताई है कि कल से यह इंजेक्शन लोगों को उपलब्ध हो जाएगा।

गुरुवार को भालोटिया में लगभग 350 वायल रेमडेसिविर इंजेक्शन की मांग पहुंची। बाबा राघव दास मेडिकल कालेज में भर्ती 34 मरीजों के स्वजन भी इंजेक्शन खोजते भालोटिया पहुंचे लेकिन किसी को उपलब्ध नहीं हो पाया। उन्हें बताया गया कि आर्डर भेजे गए हैं। शुक्रवार को आने की उम्मीद है।

रेमडेसिविर इंजेक्शन की मांग 30 से 50 गुना तक बढ़ गई है। मांग के सापेक्ष इसकी आपूर्ति नहीं हो पा रही है। आर्डर भेजे गए हैं। शुक्रवार को आने की उम्मीद है। इसके बाद सभी को उपलब्ध करा दिया जाएगा। - आलोक चौरसिया, महामंत्री, दवा विक्रेता समिति

1233 को लगाया गया कारोना का टीका, उत्सव व उल्लास का माहौल

कोविड टीकाकरण के तीसरे चरण में गुरुवार को 19 बूथों पर 1233 लोगों को टीका लगाया गया। लक्ष् य 1900 को लगाने का था। 1039 को पहली व 194 को दूसरी डोज दी गई। बूथों पर उत्सव व उल्लास का माहौल था। टीकाकरण सुबह 10 बजे शुरू हुआ। गेट पर सुरक्षा कर्मी तैनात थे। परिचय पत्र देखकर अंदर प्रवेश दे रहे थे। सत्यापन के बाद टीका लगाया जा रहा था। इसके बाद उन्हें 30 मिनट विशेषज्ञों की निगरानी में बैठाया गया। शाम तक किसी की तबीयत खराब नहीं हुई।

अधिकारियों ने किया निरीक्षण

सीएमओ डा. सुधाकर पांडेय व जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. एनके पांडेय ने जिला अस्पताल में तथा जिला महिला अस्पताल में प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डा. माला कुमारी सिन्हा ने निरीक्षण कर व्यवस्था का जायजा लिया। हर जगह मानक के अनुसार टीकाकरण होता मिला।

chat bot
आपका साथी