किसानों के हित में कदम उठा रही सरकार

प्रसार अधिकारी हरेंद्र प्रसाद ने रबी फसल की तैयारी मृदा परीक्षण पराली प्रबंधन के विषय में किसानों को विस्तृत जानकारी दी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 07:46 AM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 07:46 AM (IST)
किसानों के हित में कदम उठा रही सरकार
किसानों के हित में कदम उठा रही सरकार

जागरण संवाददाता, रुधौली, बस्ती : ब्लाक सभागार रुधौली में विकास खंड स्तरीय किसान गोष्ठी का आयोजन शुक्रवार को खंड विकास अधिकारी विमला चौधरी की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। मुख्य अतिथि संगीता जायसवाल ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

संगीता जायसवाल ने कहा कि सरकार किसानों की आय दोगुना करने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। कृषि यंत्र, खाद-बीज और अन्य कृषि उपकरणों पर किसानों को सब्सिडी दी जा रही है। एडीओ कृषि प्रेम नारायण मिश्र ने खेतों की जुताई की विधि,वर्मी कंपोस्ट गेहूं की खेती के बारे में किसानों को जानकारी दी। बताया कि गेहूं की बोआई अक्टूबर के द्वितीय पक्ष से नवंबर के प्रथम पक्ष अवश्य करा दें। इस दौरान गेहूं की बोआई से पैदावारी अच्छी होती है।

सांसद प्रतिनिधि राकेश शर्मा व विधायक प्रतिनिधि महेन्द्र सिंह ने खेत में पराली न जलाने के बारे में लोगों को प्रेरित किया। मुख्य अतिथि ने इस मौके पर महिला शिक्षकों को सरसों का निशुल्क बीज बांटा। इस अवसर पर हरिश्चंद्र मिश्र, पवन मिश्रा, राजाराम यादव, मंडल अध्यक्ष विजय नारायण तिवारी, राम उग्रह जयसवाल, सुबाष सिंह, निशा, मधु, कलावती, उषा देवी, सविता, सुंदरी, सीमा, संगीता, सुशीला दिलीप, परशुराम, सलीम, अनीस, रामसूरत, विजय, दीपक, अवधेश सहित लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी