यूरोप फिल्म फेस्टिवल में चमकी गोरखपुर की फिल्म संस्पेंडेड

गोरखपुर में बनी फ‍िल्‍म संस्पेंडेड को यूरोप फिल्म फेस्टिवल के इंडिपेंडेंट फीचर फिल्म की श्रेणी में बेस्ट फीचर फिल्म का पुरस्कार मिला है। फिल्म के निर्माण सिनेमेटोग्राफी पटकथा लेखन और निर्देशन गोरखपुर के प्रदीप सुविज्ञ ने किया है। फ‍िल्‍म की शूटिंग गोरखपुर में हुई है।

Rahul SrivastavaMon, 02 Aug 2021 03:51 PM (IST)
गोरखपुर की फिल्म 'संस्पेंडेड' चमकी यूरोप फ‍िल्‍म फेस्टिवल में। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : गोरखपुर में बनी हिंदी फीचर फिल्म 'संस्पेंडेड' को लंदन मेंं आयोजित होने वाले यूरोप फिल्म फेस्टिवल के इंडिपेंडेंट फीचर फिल्म की श्रेणी में बेस्ट फीचर फिल्म का पुरस्कार प्राप्त हुआ है। इस फिल्म के निर्माण, सिनेमेटोग्राफी, पटकथा लेखन और निर्देशन गोरखपुर के कलाकार प्रदीप सुविज्ञ द्वारा किया गया है। सजग फिल्‍म्स के बैनर तले बनी इस फिल्म की पूरी शूटिंग गोरखपुर में हुई है। इसके सभी कलाकार भी गोरखपुर के हैं।

फ‍िल्‍म को सेंसर बोर्ड की मान्‍यता मिल गई थी शुरू में ही

पुरस्कार मिलने से उत्साहित निर्माता-निर्देशक प्रदीप ने बताया कि इस फिल्म को सेंसर बोर्ड की मान्यता वर्ष की शुरुआत में ही मिल गई थी। पूरी फिल्म व्यवस्था पर तंज है। यह एक ऐसे सरकारी कर्मचारी की कहानी है, जो आर्थिक सुरक्षा के लिए भ्रष्ट व्यवस्था का हिस्सा तो बन जाता है, लेकिन उसे स्वीकार नहीं कर पाता। उसका यहीं अंतरविरोध कथानक का मूल है, जिसे यूरोप फिल्म फेस्टिवल में सराहा गया है। प्रदीप ने बताया कि फिल्म के संगीतकार भी गोरखपुर के केके सिंह हैं। संगीत रिकार्डिंग भी उनके स्टूडियो में ही की गई है। एडिटिंग, साउंड मिक्सिंग, कलर करेक्शन और टाइटलिंग आदि कार्य गुणवत्ता के मद्देनजर मुंबई में की गई है।

एडिटिंग की है एडिटर असीम सिन्‍हा ने

एडिटिंग मुबई फिल्म इंडस्ट्री के ख्यातिप्राप्त एडिटर असीम सिन्हा ने की है। फिल्म में अभिनय गोरखपुर के कलाकार नवनीत जायसवाल, रतन सिन्हा, अनूप स्वामी, मीनाक्षी, शिवानी, उदयन मुखर्जी, संजय रैना, रविशंकर खरे, अशोक महर्षि, संतोष श्रीवास्तव, राजकिशोर, शैलेश, आसिफ, रवींद्र रंगधर, अजीत सिन्हा, रचना धुलिया, तन्वी आदि ने किया है।

गीत लिखे हैं आचार्य वशिष्‍ट अनूप और महेश अश्‍क ने

गीत काशी हिंदू विश्वविद्यालय के आचार्य वशिष्ट अनूप और शायर महेश अश्क ने लिखे हैं। प्रदीप ने बताया कि बहुत जल्द इस फिल्म को दर्शक सिनेमा हाल में भी देख सकेंगे। कोविड संक्रमण के चलते अभी तक इस फिल्म का प्रदर्शन सिनेमा हालों में नहीं किया जा सकता है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.