Gorakhpur Weather News: कोहरा कम हुआ लेकिन जारी है ठंड, जानें- कैसा रहेगा आगे का मौसम

गोरखपुर में बुधवार को कोहरा कम रहा लेकिन ठंड जारी है। - जागरण

गोरखपुर में कोहरे का कहर अभी जारी है। सोमवार को पूरे दिन धूप नहीं निकली। मंगलवार को भी मौसम ठीक नहीं हुआ है। सुबह से सूर्य भगवान के दर्शन नहीं हुए। कड़ाके की ठंड और गलन से लोग परेशान हैं। इससे लोगों की दिनचर्या प्रभावित है।

Publish Date:Tue, 26 Jan 2021 11:16 AM (IST) Author: Pradeep Srivastava

गोरखपुर, जेएनएन। कोहरे का कहर अभी जारी है। सोमवार को पूरे दिन धूप नहीं निकली। मंगलवार को भी मौसम ठीक नहीं हुआ है। सुबह से सूर्य भगवान के दर्शन नहीं हुए। कड़ाके की ठंड और गलन से लोग परेशान हैं। इससे लोगों की दिनचर्या प्रभावित है।

सुबह के समय शहर सहित देहात क्षेत्र का नजारा देखते ही बन रहा है। सोकर उठने पर आसमान में कोहरे की सफेद चादर दिखाई दे रही है। 10 से 11 बजे तक कोहरा बना रह रहा है। इस दौरान लोगों को वाहन चलाने में भी परेशानी हो रही है। एक-दूसरे को दिखाई देने के लिए लोग वाहनों में लाइट जलाकर चल रहे हैं। वहीं शाम होते ही घना कोहरा आसमान को ढंक ले रहा है। कोहरा फुहार बनकर टपक रहा है। लोग घरों में दुबक जा रहे हैं और सड़कों पर सन्नाटा पसर जा रहा है। सबसे अधिक दिक्कत तो महिलाओं को घर का कामकाज निपटाने में हो रही है। परिवार के सदस्यों के कपड़े न  सूख पाने से परेशान हैं।

पर्याप्त स्थानों पर अलाव की व्यवस्था नहीं

रिक्शा, ठेला चालक, काम के लिए बाजारों में निकले श्रमिक, रास्ते आते लोग ठंड से ठिठुर रहे हैं। इधर- उधर लकड़ी, कागज, टायर ट्यूब जो भी मिल रहा है, उसे जलाकर शरीर को गर्मी पहुचा रहे हैं, लेकिन सरकारी स्तर पर इसकी कोई व्यवस्था नहीं दिखाई दे रही है।

इन बातों का रखें ध्यान

वाहन की समय-समय पर सर्बिसिंग कराते रहें।

वाहन को ओवरटेक करते समय डिपर का प्रयोग करें।

हेलमेट और सीट बेल्ट का प्रयोग करें।

चौराहों और मोड़ पर सावधानी बरतें।

वाहन की गति पर नियंत्रण रखें।

वाहनों में ओवरलोडिग नहीं करें।

अपनी साइड में वाहन को चलाएं।

सड़क पर सतर्कता बरतें।

यातायात प्रभारी परमहंस सिंह यादव का कहना है कि कोहरे के मौसम में हादसों की संख्या बढ़ जाती है। यातायात नियमों का पालन करें, सतर्कता से चलें। इस तरह हादसों पर अंकुश लगाया जा सकता है।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.