गोरखपुर विश्वविद्यालय ने बढ़ाई आनलाइन आवेदन फार्म भरने की तिथि

गोरखपुर विश्वविद्यालय ने स्नातक परास्नातक और स्पेशल कोर्स की प्रवेश परीक्षा के लिए आनलाइन आवेदन की तिथि बढ़ा दी है। नए कार्यक्रम के मुताबिक अब स्नातक और स्नातकोत्तर में प्रवेश के लिए आनलाइन आवेदन पांच अगस्त तक किया जा सकेगा।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 12:50 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 12:50 PM (IST)
गोरखपुर विश्वविद्यालय ने बढ़ाई आनलाइन आवेदन फार्म भरने की तिथि
गोरखपुर विश्वविद्यालय ने आनलाइन आवेदन फार्म भरने की तिथि बढ़ा दी है। - फाइल फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। कोविड-19 जनित समस्याओं को देखते हुए दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय ने स्नातक, परास्नातक और स्पेशल कोर्स की प्रवेश परीक्षा के लिए आनलाइन आवेदन की तिथि बढ़ा दी है। नए कार्यक्रम के मुताबिक अब स्नातक और स्नातकोत्तर में प्रवेश के लिए आनलाइन आवेदन पांच अगस्त तक किया जा सकेगा। जबकि स्व-वित्तपोषित पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवेदन तिथि का विस्तार 25 अगस्त तक के लिए किया गया है।

स्नातक और स्नातकोत्तर में प्रवेश के लिए अब पांच अगस्त तक कर सकते हैं आवेदन

पूर्व घोषित कार्यक्रम के मुताबिक आनलाइन आवेदन की आखिरी तिथि 22 जुलाई निर्धारित थी। आवेदन की प्रक्रिया 28 मई से शुरू हुई थी। प्रवेश परीक्षा 12 से 30 अगस्त के बीच आयोजित होगी। परीक्षा से जुड़ी जानकारी ddugorakhpur.com/entrancewv से हासिल की जा सकती है। स्नातक, परास्नातक के साथ स्पेशल कोर्स में प्रवेश के लिए विदेश के साथ-साथ 27 राज्यों से अब तक 82749 से अधिक अभ्यर्थियों ने 142 कोर्सेस के लिए आवेदन किया है। स्नातक के विभिन्न कोर्स में अब तक 61512, परास्नातक में 10082, स्व-वित्तपोषित कोर्स के लिए 1124 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया है।

नवनियुक्त 108 शिक्षकों को आज मिलेगा नियुक्ति पत्र

69 हजार शिक्षक भर्ती 2019 के तहत शुक्रवार को जिले के नवनियुक्त 108 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरित किया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ स्थित मुख्यमंत्री आवास से पांच नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देकर इस कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे।

53 महिला व 55 पुरुष अभ्यर्थियों को म‍िलेगा नियुक्ति पत्र

एनेक्सी में प्रभारी मंत्री रमापति शास्त्री व अन्य जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में स़़ुबह 11 बजे से नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरित किया जाएगा। बीएसए रमेंद्र कुमार स‍िंह ने बताया कि 69 हजार शिक्षक भर्ती के अंतर्गत तृतीय चरण में 6696 पदों के सापेक्ष जनपद में 53 महिला व 55 पुरुष अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित किया जाएगा। इस दौरान मुख्यमंत्री नवनियुक्त शिक्षकों के वर्चुअल संबोधित भी करेंगे।

chat bot
आपका साथी