गोरखपुर विश्वविद्यालय में बीटेक, बीएससी व अन्‍य कक्षाओं का प्रवेश परीक्षा परिणाम आज, यहां देखें र‍िजल्‍ट

गोरखपुर विश्वविद्यालय में सत्र 2021-22 में प्रवेश के लिए आयोजित बीटेक बीएससी एजी बीकाम और बीए-एलएलबी की प्रवेश परीक्षा का परिणाम गुरुवार को घोषित होगा। विश्वविद्यालय प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। अभ्यर्थी विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.ddugu.ac.in पर परीक्षा परिणाम को देख सकते हैं।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 08:22 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 01:08 PM (IST)
गोरखपुर विश्वविद्यालय में बीटेक, बीएससी व अन्‍य कक्षाओं का प्रवेश परीक्षा परिणाम आज, यहां देखें र‍िजल्‍ट
गोरखपुर विश्वविद्यालय में बीटेक, बीएससी व अन्‍य कक्षाओं का प्रवेश परीक्षा परिणाम गुरुवार को आएगा। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। DDU Gorakhpur University Admission Open: दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में सत्र 2021-22 में प्रवेश के लिए आयोजित बीटेक, बीएससी एजी, बीकाम (बैकिंग एंड इंश्यारेंस) और बीए-एलएलबी की प्रवेश परीक्षा का परिणाम गुरुवार को घोषित होगा। विश्वविद्यालय प्रशासन ने परिणाम घोषित करने को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। अभ्यर्थी विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.ddugu.ac.in पर परीक्षा परिणाम को देख सकते हैं।

बीएससी एजी में 3933, बीटेक में 2572 और बीए एलएलबी में 2123 ने क‍ि आवेदन

विश्वविद्यालय में पहली बार शुरू हुए बीटेक, बीएससी एजी और बीकाम बैकिंग एंड इंश्योरेंस में प्रवेश के लिए 31 केंद्र शासित और राज्यों से रिकार्ड आवेदन आए हैं। बीएससी एजी में 3933, बीटेक में 2572 और बीए एलएलबी में 2123, बीकाम बैकिंग एंड इंश्योरेंस के लिए 900 से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। इन विषयों में प्रवेश के लिए काउंसिलिंग का कार्यक्रम जल्द ही विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से जारी किया जाएगा। अभ्यर्थी इसके लिए विवि की वेबसाइट का देखते रहें। कुलपति के रूप में एक वर्ष पूर्व कार्यभार ग्रहण करने के बाद ही प्रो.राजेश सिंह ने रोजगारपरक पाठ्क्रमों को चलाने का फैसला लिया था। इस कड़ी में 63 कोर्स को विवि की विद्या परिषद व कार्य परिषद से पास कराया जा चुका है।

गोरखपुर विश्वविद्यालय से संबद्ध 95 कालेजों के परिणाम घोषित

गोरखपुर विश्वविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालयों में संचालित स्नातक तृतीय वर्ष के विद्यार्थियों का परिणाम बुधवार की देर शाम घोषित कर दिया गया है। अभ्यर्थी विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर परिणाम देख जानकारी कर सकते हैं। विश्वविद्यालय प्रशासन ने परिणाम जारी करने का निर्णय बीएड प्रवेश में चल रही काउंसिलिंग के दृष्टिगत लिया है। ताकि विद्यार्थियों को काउंसिलिंग के दौरान किसी प्रकार की असुविधा न हो। महाविद्यालयों की ओर से बीएड काउंसिलिंग को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन से जल्द परिणाम घोषित करने की मांग की जा रही थी। कुलपति ने तत्काल इसका संज्ञान लेकर परिणाम घोषित करने के लिए जिम्मेदारों को निर्देश दिया था।

chat bot
आपका साथी