गोरखपुर के व्‍यापारियों ने कहा-प्रधानमंत्री का निर्णय देशहित में, लाकडाउन के बिना ही जीतेंगे कोरोना से जंग Gorakhpur News

व्यापारियों का कहना है कि हमें कोरोना से लड़ाई के साथ-साथ अर्थव्यवस्था की सेहत का भी ख्याल रखना है। ऐसे में अब हमें अपना सारा ध्यान खुद को बचाने पर केंद्रित करना है। ऐसा कर हम बिना लाकडाउन के ही कोरोना पर विजय पाने में सफल होंगे।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 01:26 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 01:26 PM (IST)
गोरखपुर के व्‍यापारियों ने कहा-प्रधानमंत्री का निर्णय देशहित में, लाकडाउन के बिना ही जीतेंगे कोरोना से जंग Gorakhpur News
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का फाइल फोटो, जेएनएन।

गोरखपुर, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में देश को लाकडाउन से बचाने तथा इसे अंतिम विकल्प के रूप में इस्तेमाल करने पर जोर दिया है। व्यापारियों ने राष्ट्रहित में उनकी इस सोच का स्वागत किया है। व्यापारियों का कहना है कि हमें कोरोना से लड़ाई के साथ-साथ अर्थव्यवस्था की सेहत का भी ख्याल रखना है। ऐसे में अब हमें अपना सारा ध्यान खुद को बचाने पर केंद्रित करना है। ऐसा कर हम बिना लाकडाउन के ही कोरोना पर विजय पाने में सफल होंगे।

प्रधानमंत्री का हर निर्णय का स्‍वागत

चेंबर आफ ट्रेडर्स के अध्‍यक्ष अनूप किशोर अग्रवाल का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में लाकडाउन को अंतिम विकल्प बताया है। वह सारी स्थितियों से अवगत हैं। ऐसे में वह जो भी निर्णय लेंगे वह देशहित में होगा। हम उनके हर निर्णय का स्वागत करते हैं। उत्‍तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के प्रांतीय मंत्री सत्य प्रकाश सिंह मुन्ना का कहना है कि अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने अनुशासन व धैर्य से कोरोना को हराने की अपील की है। साथ ही समाज के सभी वर्गों से इसमें सरकार को सहयोग करने को कहा है। अर्थव्यवस्था को बचाने के लिए लाकडाउन से बचने का प्रधानमंत्री का आह्वान सराहनीय है।

कोविड अनुशासन का करेंगे पालन

चेंबर आफ कामर्स के अध्‍यक्ष संजय सिंघानिया का कहना है कि व्यापारी भी लाकडाउन के पक्ष में नहीं है। क्योंकि इससे सीधे तौर पर अर्थव्यवस्था व व्यापार प्रभावित होगा। प्रधानमंत्री ने लाकडाउन को अंतिम विकल्प बताया है। हमें भी उनके इस बात पर विचार करते हुए कोरोना से लड़ाई लडऩी है। गोरखपुर युवा उद्योग व्यापार मंडल के अध्‍यक्ष मनीष सक्सेना का कहना है कि प्रधानमंत्री ने लोगों से छोटी-छोटी कमेटियां बनाकर कोविड अनुशासन का पालन करवाने में मदद करने को कहा है। यदि हम ऐसा करेंगे तो न कंटेनमेंट जोन बनाने की जरुरत पड़ेगी, न कफ्र्यू लगाने की। हमें इस पर अमल करते हुए लाकडाउन से बचने की पूरी कोशिश करनी है।

chat bot
आपका साथी