गोरखपुर रेलवे स्टेशन का क्लॉक रूम और लॉकर खुला, पार्किंग भी शीघ्र खुलेगा Gorakhpur News

गोरखपुर पहुंचने वाले रेल यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। अब वे रेलवे स्टेशन पर ही अपना सामान (बैग थैला अटैची आदि) सुरक्षित रख सकेंगे। रेलवे प्रशासन ने लॉकडाउन के समय से बंद चल रहे क्लॉक रूम (अमानती सामान घर) और लॉकर को खोल दिया है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 22 Sep 2020 12:06 PM (IST) Updated:Tue, 22 Sep 2020 02:41 PM (IST)
गोरखपुर रेलवे स्टेशन का क्लॉक रूम और लॉकर खुला, पार्किंग भी शीघ्र खुलेगा Gorakhpur News
गोरखपुर रेलवे स्‍टेशन पर पार्किंग खोलने की हो रही है तैयारी। - स्‍टेेेेेशन की फाइल फोटो

गोरखपुर, जेएनएन। स्पेशल ट्रेनों से गोरखपुर पहुंचने वाले यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। अब वे रेलवे स्टेशन पर ही अपना सामान (बैग, थैला, अटैची आदि) सुरक्षित रख सकेंगे। रेलवे प्रशासन ने लॉकडाउन के समय से बंद चल रहे क्लॉक रूम (अमानती सामान घर) और लॉकर को खोल दिया है। 

अमानती सामान घर और लॉकर खोलने के बाद रेलवे प्रशासन स्टेशन परिसर स्थित कार पार्किंग को भी शुरू करने का भी विचार कर रहा है। इसको लेकर संबंधित अधिकारियों, रेलवे सुरक्षा बल और ठीकेदार से बातचीत चल रही है। जानकारों का कहना है कि अगले सप्ताह से कार पार्किंग को भी खोल दिया जाएग। इससे यात्री सीधे अपने वाहन से स्टेशन परिसर में प्रवेश कर सकेंगे।  हालांकि, संबंधित ठीकेदार अभी तैयार नहीं हो रहा है। अगर ठीकेदार तैयार नहीं हुआ तो रेलवे अपने संसाधनों से कार पार्किंग खोल देगा। बाद में टेंडर आदि की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। 

कार पार्किंग के लिए खुलेगा गेट नंबर एक और चार 

कार पार्किंग खोलने के लिए रेलवे स्टेशन का गेट नंबर एक और चार का उपयोग किया जाएग। गेट नंबर चार से वाहनों का प्रवेश होगा, एक नंबर से निकासी होगी। इसके लिए दोनों गेटों को खोलना पड़ेगा। फिलहाल, रेलवे स्टेशन के सभी गेट बंद हैं। चार पहिया वाहनों का प्रवेश नहीं हो पाता है। 

जनरल टिकट बुकिंग हॉल में चला गया है क्लॉक रूम और लॉकर

क्लाॅक रूम और लॉकर को फर्स्ट क्लास गेट से जनरल टिकट बुकिंग हॉल में स्थानांतरित कर दिया गया है। स्थिति सामान्य होने पर उसे फिर से फर्स्ट क्लास गेट पर शिफ्ट कर दिया जाएगा। 

ऐसे लगता है अमानती सामान घर का किराया

पहले 24 घंटे का 15 रुपये प्रति सामान

दूसरे दिन 24 घंटे का 20 रुपये प्रति सामान

ऐसे लगता है लॉकर का किराया

पहले 24 घंटे का 20 रुपये प्रति सामान

दूसरे दिन 24 घंटे का 30 रुपये।

chat bot
आपका साथी