दागी पुलिस कर्मियों, सफेदपोश अपराधियों के खिलाफ अभियान चलाएगी गोरखपुर पुलिस

एडीजी अखिल कुमार ने जोन के सभी पुलिस महानिरीक्षक उप महानिरीक्षक वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक व पुलिस अधीक्षक के साथ मीटिंग कर निर्देशित किया है कि वह दागी पुलिस कर्मियों की सूची तैयार करें और उनके विरुद्ध कार्रवाई करें।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 10:40 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 10:40 AM (IST)
दागी पुलिस कर्मियों, सफेदपोश अपराधियों के खिलाफ अभियान चलाएगी गोरखपुर पुलिस
गोरखपुर जोन के एडीजी अखिल कुमार। - फाइल फोटो

गोरखपुर, जेएनएन। एडीजी अखिल कुमार ने जोन के सभी पुलिस अधीक्षकों को एक बार फिर निर्देशित किया है कि वह दागी पुलिस कर्मियों की सूची तैयार करें और उनके विरुद्ध कार्रवाई करें। जोन में कुछ पुलिस कर्मियों पर इसके तहत गाज भी गिरी भी है। एडीजी ने इस कार्य को आगे भी जारी रखने का निर्देश दिया है। एडीजी ने कहा कि उनकी दागी पुलिस कर्मियों की खराब छवि के कारण पूरे विभाग की बदनामी होती है और जनता को परेशानी उठानी पड़ती है।

चौरीचौरा में हुई कार्रवाई

एडीजी गूगल मीट पर जोन के सभी पुलिस महानिरीक्षक, उप महानिरीक्षक, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक व पुलिस अधीक्षक के साथ मीटिंग कर उन्‍हें निर्देशित किया है। उन्‍होंने कहा कि चौरीचौरा थाना सहित कुछ थानों पर इसके तहत कार्रवाई हुई है। कुशीनगर व देवरिया जिले कुछ पुलिस कर्मियों पर इसके तहत कार्रवाई हुई है।

जनता से दुर्व्यवहार, भ्रष्टाचार की आ रहीं शिकायतें

एडीजी ने कहा कि ऐसे पुलिस कर्मी जिनको लेकर जनता से दुर्व्यवहार की शिकायतें, भ्रष्टाचार में संलिप्तत होने के मामले लगातार प्रकाश में आ रहे हो, उन्हें चिन्हित किया जाए। उनके विरुद्ध विभागीय कार्रवाई की जाए। एडीजी की मीटिंग में दूसरा बिंदु सफेदपोश अपराधियों का रहा ।

पेशेवर हत्यारों व लुटेरों के साथ लंबे आपाराधिक इतिहास वाले सफेदपोशों की भी सूची बनाने का निर्देश

एडीजी ने कहा कि ऐसे सफेदपोश अपराधी जिनका पूर्व में लंबा अपराधिक इतिहास रहा हो । वर्तमान में वह अपना कार्यक्षेत्र बदलकर अलग-अलग स्थानों पर अपनी गतिविधियों में संलिप्त हो गए हों, ऐसे लोगों को चिन्हित कर उन पर कड़ी कार्रवाई की जाए।

बदमाशों गतिविधियों पर रखें नजर

बदमाशों का सत्‍यापन किया जाए कि वर्तमान में उनकी गतिविधि क्‍या है। एडीजी ने जनपदीय व गैर जनपदीय पेशेवर हत्यारे, लुटेरे अपराधियों की सूची तैयार कर उनके विरुद्ध कठोर कार्रवाई का भी निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि बदमाशों की गतिविधियों नजर रख कर उन पर नियंत्रण रखा जाए। उन्होंने अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया।

chat bot
आपका साथी