Gorakhpur police in action: गोरखपुर की पुलिस की 15 दिन में सात एनकाउंटर, छह घायल Gorakhpur News

एसएसपी दिनेश कुमार पी का कहना है कि पुलिस बदमाशों को लेकर पूरी तरह सक्रिय है। पिछले दिनों मुठभेड़ के दौरान पकड़े सभी बदमाशों पर दर्जनों मुकदमें दर्ज हैं। पिछले 15 दिन में जिले में कुल सात मुठभेड़ की घटनाएं हुई हैं।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 05:44 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 06:41 PM (IST)
Gorakhpur police in action: गोरखपुर की पुलिस की 15 दिन में सात एनकाउंटर, छह घायल Gorakhpur News
एसएसपी दिनेश कुमार पी का फाइल फोटो, जागरण।

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर पुलिस पूरी तरह से एक्शन मोड में आ चुकी है। पिछले 15 दिन में जिले में कुल सात मुठभेड़ की घटनाएं हुई हैं। इसमें एक बदमाश गोली लगने से ढेर हो गया, जबकि छह घायल हो गए। कुल 13 बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार करके जेल भेजा है। मुठभेड़ के जरिये पुलिस कहीं न कहीं बदमाशों को संदेश देने में जुटी है कि सुधर जाओ, नहीं मुठभेड़ तय है।

बीते मई माह में कई मामले ऐसे रहे, जिससे पुलिस की भारी किरकिरी हुई। झंगहां थाने के नई बाजार में उपद्रवियों ने पुलिस चौकी, पीएसी की बस फूंक दी। पुलिस कर्मियों को मारा पीटा भी। बांसगांव थाना क्षेत्र के कौड़ीराम में मास्क न लगाने पर दारोगा मनोज गुप्ता ने एक व्यापारी को बेरहमी से पीटा। ऐसे में मामलों से लगातार वर्दी की साख गिरी। लेकिन जून माह के बीते 15 दिन में गोरखपुर पुलिस ने मुठभेड़ न सिर्फ अपनी गोली का निशाना बनाया, बल्कि अपनी इमेज भी सुधारी। बीते 6 जून को एसटीएफ की गोरखपुर यूनिट ने चिलुआताल थाना क्षेत्र में एक लाख के इनामी बदमाश को ढेर कर दिया। इसी दिन गुलरिहा थाना क्षेत्र में लूट के मामले में वांछित चल रहे गोरख यादव निवासी रामपुर थाना चिलुआताल व संतोष यादव निवासी घघसरा थाना सहजनवा को पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान धर दबोचा मुठभेड़ के दौरान दोनों बदमाशों के पैर में गोली भी लग गई। दोनों पर आधा दर्जन से अधिक मुकदमें दर्ज हैं। खोराबार थाना क्षेत्र में सोमवार की रात सहजनवां, खोराबार व क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम ने मुठभेड़ में 15 हजार के इनामी बदमाश प्रिंस पाण्डेय उर्फ प्रतीक को धर दबोचा। इससे पूर्व गुलरिहा थाने के ही वांछित बदमाश अनुप यादव, रामगढ़ताल थाने में वांछित बदमाश अमित को मुठभेड़ में धर दबोचा। बीते 15 दिनों में मुठभेड़ के दौरान छह बदमाश पुलिस की गोली लगने से घायल हुए। 13 बदमाशों को गिरफ्तार करके जेल भेजा गया।

पुलिस पूरी तरह से सक्रिय

एसएसपी दिनेश कुमार पी का कहना है कि पुलिस बदमाशों को लेकर पूरी तरह सक्रिय है। पिछले दिनों मुठभेड़ के दौरान पकड़े सभी बदमाशों पर दर्जनों मुकदमें दर्ज हैं। पुलिस को देखते ही बदमाशों ने उन पर हमला कर दिया। इस दौरान पुलिस की जवाबी फायरिंग से कुछ बदमाश भी घायल हो गए हैं।

chat bot
आपका साथी