दिल्ली में आतंकियों के पकड़े जाने के बाद गोरखपुर पुल‍िस अलर्ट

द‍िल्‍ली में आतंकियों के पकड़े जाने के बाद गोरखपुर में खुफिया एजेंसियों समेत पुलिस बल पूरी तरह चौकन्ना है। गोरखपुर एक महत्वपूर्ण स्थल है। यह पहले भी आतंकियों के रडार पर रहा है। पूर्व में सीरियल बलास्ट इसका एक प्रमाण है।

Pradeep SrivastavaThu, 16 Sep 2021 02:45 PM (IST)
द‍िल्‍ली में आतंक‍ियों के पकड़े जाने पर गोरखपुर पुल‍िस अलर्ट हो गई है। - फाइल फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। दिल्ली, प्रयागराज सहित देश के अन्य हिस्सों से छह आतंकियों के पकडऩे जाने के बाद से गोरखपुर जोन पुलिस पूरी तरह चौकन्नी हो गई है। गोरखनाथ मंदिर समेत सभी प्रमुख स्थलों पर सतर्कता बढ़ा दी गई है। जनपद पुलिस भी आंतकियों की गिरफ्तारी के बाद से पूरी तरह सतर्कता बरत रही है। पुलिस वाहन चेङ्क्षकग के दौरान संदिग्धों से पूछताछ भी करती देखी जा रही है।

गोरखपुर में भी हो चुका है सीरियल ब्लास्ट, पुलिस समेत अन्य एजेंसियां भी हुईं सक्रिय

आतंकियों के पकड़े जाने के बाद खुफिया एजेंसियों समेत पुलिस बल पूरी तरह चौकन्ना है। गोरखपुर एक महत्वपूर्ण स्थल है। यह पहले भी आतंकियों के रडार पर रहा है। पूर्व में सीरियल बलास्ट इसका एक प्रमाण है। ऐसे में पुलिस हर संभावित स्थल पर विशेष नजर रख रही है। गोरखपुर से नेपाल सीमा करीब होने के कारण आतंकी इन रास्तों का भी प्रयोग कर सकते हैं। कई बार आतंकियों के पकड़े जाने से इसकी पुष्टि भी हुई है। इस लिए नेपाल सीमा पर भी विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिये गए हैं।

नेपाल बार्डर के कारण संवेदनशील है गोरखपुर

एडीजी ने आतंकियों के पकड़े जाने के बाद पुलिस को विशेष सक्रियता बरतने के निर्देश दिये गए हैं। पुलिस गोरखनाथ मंदिर, नेपाल सीमा जैसे महत्वपूर्ण स्थानों पर पूरी चौकसी बरत रही है। नेपाल सीमा पर खुली सीमा होने की वजह से वहां से आवाजाही आसान होती है। इस वजह से इस पर पुलिस की विशेष नजर है। एडीजी अखिल कुमार ने बताया कि आतंकियों के पकड़े जाने के बाद पुलिस को सक्रिय रहने का आदेश दिया गया है। पुलिस गोरखनाथ मंदिर, नेपाल सीमा जैसे महत्वपूर्ण स्थानों पर चौंकसी बरत रही है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.