Gorakhpur coronavirus update: गोरखपुर के महापौर सीताराम जायसवाल कोरोना पाजिटिव, आइसोलेट हुए

गोरखपुरप के महापौर सीताराम जायसवाल कोरोना पाजिटिव हो गए हैं। उन्होंने मंगलवार को आरटीपीसीआर जांच कराई थी। बुधवार सुबह रिपोर्ट पाजिटिव आयी। महापौर ने संपर्क में आने वाले सभी लोगों से खुद की कोरोना जांच कराने की अपील की।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 01:49 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 06:19 PM (IST)
Gorakhpur coronavirus update: गोरखपुर के महापौर सीताराम जायसवाल कोरोना पाजिटिव, आइसोलेट हुए
गोरखपुर के महापौर सीताराम जायसृवाल का फाइल फोटो, जागरण।

गोरखपुर, जेएनएन। महापौर सीताराम जायसवाल कोरोना पाजिटिव हो गए हैं। उन्होंने मंगलवार को आरटीपीसीआर जांच कराई थी। बुधवार सुबह रिपोर्ट पाजिटिव आयी। महापौर ने संपर्क में आने वाले सभी लोगों से खुद की कोरोना जांच कराने की अपील की।

महापौर सीताराम जायसवाल ने बताया कि 11 अप्रैल को उन्होंने जांच कराई थी तो रिपोर्ट निगेटिव आयी थी। अब दूसरी जांच की रिपोर्ट पाजिटिव आयी है। हालांकि उनको कोरोना से जुड़ा कोई भी लक्षण नहीं है। उन्होंने सतर्कता के कारण जांच कराई थी।

कागजों में निगरानी समिति की सक्रियता

शहर में बाहर से आने वाले नागरिकों की सूचना, कोरोना मरीजों के इलाज की व्यवस्था में पिछले साल सक्रिय भूमिका निभाने वाली निगरानी समिति इस बार सिर्फ कागजों में सक्रिय है। निगरानी समिति के अध्यक्ष बनाए गए पार्षदों को पता ही नहीं है कि उन्हें क्या करना है। यही वजह है कि पार्षद भी हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं।

इनको किया गया था शामिल

निगरानी समिति में पार्षद, लेखपाल, आशा, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सफाई निरीक्षक, सफाई सुपरवाइजर को शामिल किया गया था।

बाहर से आने वालों की तत्काल देते थे सूचना

पिछले साल लाकडाउन में शहर में हजारों नागरिक बाहर के प्रदेशों से आए थे। इनके आने की सूचना तत्काल पार्षद जिला प्रशासन को देते थे। साथ ही इनकी कोरोना की जांच और रुकने की भी व्यवस्था कराने में प्रशासन को सहयोग करते थे। कोरोना संक्रमित मिलने पर नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग के साथ सामंजस्य स्थापित कर मरीज को अस्पताल में भर्ती कराने और सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव कराते थे। महापौर सीताराम जायसवाल का कहना है कि निगरानी समितियों को सक्रिय किया जाएगा। कुछ पार्षदों के साथ बैठक भी हुई थी। सभी चुने गए और मनोनीत पार्षदों को निगरानी समितियों के माध्यम से कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण से जुड़े कार्यों में जुट जाना है। बाहर से आने वालों की सूचना दें, कोरोना से बचाव का टीका लगवाने में सहयोग करें, संक्रमितों के इलाज की व्यवस्था कराएं।

chat bot
आपका साथी