Gorakhpur Gram Panchayat Result 2021: जिंदगी से हारकर जीत गए प्रधानी, एक की तीन दिन पहले और दूसरे की कुछ घंटे पहले हुई मौत

Gorakhpur Gram Panchayat Result 2021 इसमें एक प्रत्‍याशी सिद्धार्थनगर जनपद का और दूसरा देवरिया जिले का है। एक की मौत के तीन दिन बाद जीत का फैसला आया और दूसरी प्रत्याशी की प्रधानी का ताज सजने से कुछ घंटे पहले मौत हो गई।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 05:32 PM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 06:10 PM (IST)
Gorakhpur Gram Panchayat Result 2021: जिंदगी से हारकर जीत गए प्रधानी, एक की तीन दिन पहले और दूसरे की कुछ घंटे पहले हुई मौत
राजेश चौधरी उर्फ गुड्ढू चौधरी फाइल फोटो, सौ. स्‍वजन।

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर-बस्‍ती मंडल में देा ऐसे प्रत्‍याशी रहे जिंदगी से हारने के बाद प्रधानी का चुनाव जीत गए। इसमें एक प्रत्‍याशी सिद्धार्थनगर जनपद का और दूसरा देवरिया जिले का है। एक की मौत के तीन दिन बाद जीत का फैसला आया और दूसरी प्रत्याशी की प्रधानी का ताज सजने से कुछ घंटे पहले मौत हो गई।

मतदान के बाद तबीयत हुई थी खराब

नदांव गांव निवासी 50 वर्षीय राजेश चौधरी उर्फ गुड्डू चौधरी सिद्धार्थनगर के मिठवल ब्लाक की ग्राम पंचायत बरगदवा से प्रधान पद के प्रत्याशी थे। 26 अप्रैल को मतदान के बाद उनकी तबीयत खराब हुई। पहले उन्होंने स्थानीय चिकित्सक की परामर्श से दवा ली लेकिन गुरुवार को तबीयत अधिक खराब हो गई। स्वजन इलाज के लिए लखनऊ ले जा रहे थे कि फैजाबाद पहुंचते ही हालत गंभीर हो गई। ऐसे में स्वजन उन्हें जिला अस्पताल लेकर पहुंचे लेकिन इलाज शुरू होने से पहले उनकी मौत हो गई। रविवार को चुनाव का परिणाम आया तो राजेश चौधरी को 308 और उनके निकटतम प्रतिद्वंदी दीपक को 184 वोट मिले। राजेश का बेटा रूस में मेडिकल की पढ़ाई कर रहा है।

सुबह हुई मौत, दोपहर बाद आया परिणाम

दूसरा वाकया देवरिया जिले का है। भागलपुर विकास खंड के कपूरी एकौना गांव में प्रधान पद की प्रत्याशी महिला की रविवार को सुबह मौत हो गई। दोपहर बाद आए परिणाम में वह प्रधान चुनी गईं।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में कपूरी एकौना के ग्राम प्रधान का पद महिला के लिए आरक्षित था। पांच महिला प्रत्याशियों के साथ ही विमला देवी भी मैदान में थीं। शनिवार की रात उनकी तबीयत बिगड़ गई। इलाज के लिए उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। रविवार की सुबह साढ़े नौ बजे उनकी मौत हो गई। मतगणना में उन्हें 556 मत और उनकी निकटतम प्रतिद्वंद्वी सर्वप्रभा देवी को 348 मत मिले हैं।

chat bot
आपका साथी