गोरखपुर के डीएम ने कहा, जनता ने ऐसे ही सहयोग किया तो एक हफ्ते में नियंत्रित कर लेंगे कोरोना संक्रमण

35 घंटे के कोरोना कर्फ्यू की सफलता के बाद जिलाधिकारी के. विजयेंद्र पाण्डियन ने कहा कि जनता का भरपूर सहयोग मिला है। इसी तरह जनता ने सतर्कता बरती और नियमित रूप से मास्क लगाया तो निश्चित ही हम एक सप्ताह में कोरोना को काफी हद तक नियंत्रित कर लेंगे।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 12:15 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 07:18 PM (IST)
गोरखपुर के डीएम ने कहा, जनता ने ऐसे ही सहयोग किया तो एक हफ्ते में नियंत्रित कर लेंगे कोरोना संक्रमण
गोरखपुर के डीएम के. विजयेंद्र पाण्डियन। - फाइल फोटो

गोरखपुर, जेएनएन। जिलाधिकारी के. विजयेंद्र पाण्डियन ने 35 घंटे के कोरोना कर्फ्यू की सफलता पर खुशी जतायी है। उन्होंने कहा कि जनता का भरपूर सहयोग मिला है और इसके लिए वे बधाई के पात्र हैं। इसी तरह जनता ने सतर्कता बरती और नियमित रूप से मास्क लगाया तो निश्चित ही हम एक सप्ताह में कोरोना को काफी हद तक नियंत्रित कर लेंगे।कोरोना कर्फ्यू के दिन रविवार को जिलाधिकारी पूरे शहर के भ्रमण पर निकले थे। 

ऐसी थी शहर की स्थिति

शहर में पुलिस के जवान भी कम थे, ऐसे में कई चौराहे बैरिकेडिंग के ही भरोसे थे। पुलिस के जवान तैनात भी रहे तो उन्हें किसी को रोकने-टोकने की जरूरत नहीं पड़ी। शहर भ्रमण पर निकले जिलाधिकारी को भी यह बात काफी अच्छी लगी। दैनिक जागरण से बातचीत में उन्होंने कहा कि जनता ने भरपूर सहयोग किया है। कोरोना पर नियंत्रण के लिए उनका सहयोग ही सबसे महत्वपूर्ण है। हम जिले में स्वास्थ्य सेवाओं में कमी नहीं होने देंगे। जनता का सहयोग मिलता रहा तो एक सप्ताह में कोरोना के केस काफी हद तक नियंत्रित हो जाएंगे। कोरोना से बचाव के लिए बनाए गए प्रोटोकाल का पालन यदि लोग करते रहेंगे तो संक्रमण नहीं फैलेगा। इसकी चेन जरूर टूटेगी। 

जरूरी न हो घर से न निकलें

डीएम ने कहा कि जिस तरह से लोगों ने आज सतर्कता और जागरूकता दिखायी है, ऐसा आगे भी जारी रहना चाहिए। जरूरी काम न हो तो घर से बाहर न निकलें। जिन्हें व्यवसाय, जरूरी खरीदारी के लिए बाहर जाना हो वे मास्क जरूर पहनें। मास्क को भी उचित तरीके से पहनना होगा। उससे मुंह एवं नाक, दोनों ढका होना चाहिए। बाजार में भी जाएं तो शारीरिक दूरी का पालन जरूर करें।

एक-दूसरे से कम से कम दो मीटर की दूरी रखें। माल हो या शोरूम बारी-बारी से जाएं। समय-समय पर हाथ धोते रहें और बाहर हैं तो सैनिटाइजर का प्रयोग करें। जिलाधिकारी ने कहा कि लोगों ने इस तरह की सतर्कता बरती तो निश्चित ही कोरोना जल्द ही काबू में होगा।

chat bot
आपका साथी