पांच सौ मीटर तक बदमाशों से अकेली जूझती रही गोरखपुर की बेटी, एडीजी भी हुए बहादुरी के कायल

मोबाइल लूटकर बाइक से भागने वाले लुटेरों से भिड़ने वाली गोरखपुर की बहादुर बेटी प्रिया सिंह की एडीजी अखिल कुमार तारीफ की है। एडीजी प्र‍िया स‍िंह घर पहुंचे और उसकी बहादुरी की सराहना की तथा घायल बिटिया का हाल-चाल जाना।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 10:46 AM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 05:56 PM (IST)
पांच सौ मीटर तक बदमाशों से अकेली जूझती रही गोरखपुर की बेटी, एडीजी भी हुए बहादुरी के कायल
बदमशों से अकेले भ‍िड़ने वाली गोरखपुर की बेटी प्र‍िया स‍िंंह। - जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। मोबाइल लुटेरों से भिड़ने वाली बहादुर बेटी प्रिया सिंह से मिलने एडीजी अखिल कुमार उसके घर पहुंचे। उन्होंने उसकी बहादुरी की सराहना की तथा घायल बिटिया का हाल-चाल जाना। अभी तक मोबाइल न बरामद होने व आरोपितों की गिरफ्तारी न होने को लेकर स्वजन ने निराशा जताई। एडीजी ने उन्हें आश्वस्त किया कि निराश न हों, जल्द ही बदमाश पकड़े जाएंगे और प्रिया का मोबाइल भी बरामद होगा। उन्‍होंने प्रिया के हौसले की तारीफ की एडीजी ने इस मामले में अब तक की कार्रवाई के विषय में शाहपुर पुलिस से जानकारी भी ली।

प्रिया का मोबाइल लूटकर फरार हो गए थे बाइक सवार बदमाश

बता दें शाहपुर इलाके के असुरन पुलिस चौकी अंतर्गत गुलाब वाटिका के पास रहने वाले अभय सिंह की बेटी प्रिया सिंह से शनिवार को बाइक सवार बदमाशों ने मोबाइल लूट लिया। प्रिया घर से कुछ सामान लेने निकली थी। उसी दौरान पीछे से आए बदमाशों ने झपट्टा मारकर मोबाइल लूट लिया। हालांकि इस दौरान बदमाशों से बिना डरे प्रिया ने बाइक पर पीछे बैठे बदमाश की कालर पकड़ लिया और करीब पांच सौ मीटर तक वह घिसटते हुए गई, लेकिन इस दौरान उसे किसी की मदद नहीं मिली। ऐसे में बदमाश उसका हाथ छुड़ाकर भाग निकले। इसके चलते प्रिया के पैर कमर सहित शरीर में अन्य कई स्थानों पर गंभीर चोटें आ गईं। पुलिस लुटेरों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर बदमाशों की तलाश कर रही है। पुलिस का यह भी दावा है कि वह बदमाशों के करीब पहुंच चुकी है। जल्द उनकी गिरफ्तारी हो सकती है।

एडीजी ने कहा, प्रशस्ति पत्र देकर करेंके सम्मानित

प्रिया की बहादुरी की जानकारी मिलने के बाद बुधवार को अपर पुलिस महानिदेशक अखिल कुमार उससे मिलने उसके घर गए। उन्होंने प्रिया से बात की और उसकी बहादुरी की तारीफ करते हुए हर संभव मदद का भरोसा दिया। एडीजी ने कहा कि जल्द ही वह बहादुर बेटी को प्रशस्ति पत्र देकर उसे सम्मानित करेंगे।

बेटियों के लिए प्रेरणास्रोत बनेगी प्रिया

प्रिया जिले की बेटियों के लिए प्रेरणास्रोत बनेंगी। किस तरह से वह बदमाशों से संघर्ष करती रही इसे जिले की अन्य बेटियों को बताया जाएगा। पुलिस का मानना है कि वह बदमाशों से देर तक जूझती रही, इसीलिए पुलिस को बदमाशों की शिनाख्त करने में सहूलियत हुई है। इसके चलते जल्द ही बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

भाजपा नेता के घर पर बदमाशों ने की फायरिंग : उधर, खोराबार के जंगल सिकरी के भरटोलिया निवासी भाजपा युवा मोर्चा के पूर्व मंत्री रमेश राय के घर पर मंगलवार रात बदमाशों ने फायरिंग की है। गोली से उनके मकान में लगा गेट का लाइट टूट गया। चहारदीवारी पर तीन जगह गोलियों के निशान मिले हैं। कमरें में होने से किसी को गोली नहीं लगी। इस घटना से भाजपा नेता का परिवार दहशत में है।

chat bot
आपका साथी