Gorakhpur Coronavirus Updates: गोरखपुर में कोरोना से चार की मौत, 163 में मिला संक्रमण

पूर्वांचल में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर
Publish Date:Tue, 29 Sep 2020 10:11 AM (IST) Author: Pradeep Srivastava

गोरखपुर, जेएनएन। जनपद में चार संक्रमितों की मौत हो गई। इसमें दो गोरखपुर व दो कुशीनगर के मरीज थे। मंगलवार को कोरोना संक्रमण के नमूनों की जांच में 590 निगेटिव व 163 में संक्रमण की पुष्टि हुई। इसमें शहर के 88 व कैंट थाना क्षेत्र के सर्वाधिक 33 मरीज शामिल हैं। अब जिले में संक्रमितों की कुल संख्या 15440 हो गई है। 248 की मौत हो चुकी है। 13614 स्वस्थ हो गए हैं। 1578 सक्रिय रोगी हैं। सीएमओ डॉ. श्रीकांत तिवारी ने इसकी पुष्टि की।

देवरिया में कोरोना के 37 नए केस, अब तक 5686 संक्रमित

देवरिया जिले में कोरोना का कहर लगातार जारी है। मंगलवार को बीआरडी मेडिकल कालेज गोरखपुर से आई कोरोना जांच रिपोर्ट में 37 की रिपोर्ट पॉजिटिव व 146 की निगेटिव रही। जिले में संक्रमितों की कुल संख्या 5686 हो गई है। स्वस्थ होने वालों की संख्या 5244 है। कोरोना से अभी तक 71 लोगों की मौत हो चुकी है। सक्रिय केस की संख्या 371 है। जहां भी संक्रमित मिले हैं उन्हें इलाज के लिए कोविड अस्पताल में भर्ती किया गया है। शहर के अलावा रुद्रपुर, सलेमपुर, भाटपाररानी, बरहज क्षेत्र में कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं। तरकुलवा सीएचसी में स्वास्थ्य कर्मियों ने कोरोना की सैंपङ्क्षलग की।

कुशीनगर में कोरोना से दो की और मौत, 82 पाॅजिटिव

कुशीनगर जिले में काेरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। जांच का दायरा बढ़ने के साथ ग्रामीण इलाकों में पॉजिटिव मामले अधिक मिल रहे हैं। 24 घंटे में कुल 82 नए पॉजिटिव पाए गए हैं, तो स्वस्थ होने वाले 35 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है। मंगलवार को 1987 नमूनों की जांच रिपोर्ट मिली, इसमें 1958 निगेटिव व 29 नए पाॅजिटिव हैं।

संक्रमितों में पडरौना, सेवरही, दुदही, नेबुआ नौरंगिया व अन्य क्षेत्र के एक-एक, हाटा, मोतीचक, खड्डा के दो-दो, फाजिलनगर के नौ, कुबेरनाथ के चार, तमकुही के तीन लोग शामिल हैं। अब तक संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 4767 हो गई है।

महराजगंज में कोरोना से वृद्ध की मौत, 30 नए मिले संक्रमित

महराजगंज में कोरोना से मरने की संख्या में फिर इजाफा होने लगा है। आए-दिन किसी न किसी की मौत हो रही है। मंगलवार को एक और वृद्ध की मौत की रिपोर्ट आई है, वहीं 30 नए मरीज संक्रमित पाए गए हैं। 2486 की रिपोर्ट निगेटिव मिली है। स्वस्थ होने पर एक मरीज को डिस्चार्ज किया गया है। महराजगंज जिले के कोतवाली थाना अंतर्गत अंतर्गत खुटहा सराय निवासी 60 वर्षीय रामसेवक की तबीयत खराब होने पर स्वजनों ने उन्हें 22 सितंबर को मेडिकल कालेज में भर्ती कराया। मधुमेह, ब्लड प्रेशर व हार्ड से पीडि़त इस मरीज की जब कोरोना की जांच की गई तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद से ही उनकी इलाज चल रही थी, लेकिन सुधार नहीं हो सका और उनकी मौत हो गई। जिले में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 5028 है। इसमें 72 की मौत हो चुकी है। जबकि 4225 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

बस्‍ती में छह बंदी समेत 51 और पॉजिटिव मिले

बस्ती जिले में कोरोना वायरस का कहर जारी है। मंगलवार को बीआरडी मेडिकल कालेज गोरखपुर से जारी हुई 1625 की रिपोर्ट में 1574 निगेटिव जबकि जिला कारागार में छह बंदी समेत 51 लोग पॉजिटिव पाए गए। मंगलवार को 32 संक्रमित मरीज कोरोना को हरा कर घर पहुंचे । अब जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3534 हो गई है। अब तक 3098 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं।

सिद्धार्थनगर में स्वास्थ्यकर्मी समेत 18 मिले नए पाजिटिव

सिद्धार्थनगर में मेडिकल कालेज लखनऊ से मंगलवार को 2380 लोगों की जांच रिपोर्ट आई। 2362 निगेटिव मिले हैं। जिला अस्पताल में तैनात स्वास्थ्यकर्मी समेत 18 पाजिटिव मिले हैं। कुल पाजिटिव केस की संख्या 3083 पहुंच गई है। 255 एक्टिव केस हैं। 2797 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। कोरोना संक्रमण से 31 लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग ने 114606 लोगों की जांच की है। 1908 की जांच रिपोर्ट आनी शेष है।

संत कबीरनगर में 30 नये पॉजिटिव मिले, 2,571 संक्रमितों की संख्‍या

संत कबीरनगर में मंगलवार को 1,755 नमूनों की रिपोर्ट आई है। इसमें 1,725 निगेटिव और मेंहदावल तहसील के दो राजस्व कर्मी समेत 30 नये कोरोना पाॅजिटिव मरीज शामिल हैं। जबकि 18 पॉजिटिव मरीज स्वस्थ भी हुए हैं।

जनपद में सर्वाधिक खलीलाबाद में आठ, मेंहदावल में छह, नाथनगर व बघौली में पांच-पांच, बेलहरकलां में तीन, हैंसर बाजार में दो तथा पौली ब्लाक में एक कुल 30 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज जांच में मिले हैं। अब तक 1,07,343 नमूनों की जांच हो चुकी है। इसमें 99,959 निगेटिव और 2,571 लोग जांच में कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। अब तक 37 लोगों की कोरोना से मौत हो गई। वहीं 2,388 पाॅजिटिव मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। वर्तमान में 146 पाॅजिटिव मरीजों का उपचार चल रहा है। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. मोहन झा ने यह जानकारी दी है।

कोरोना से बचना है तो मास्क लगाना होगा 

गोरखपुर के महापौर सीताराम जायसवाल ने कहा कि कोरोना से बचना है तो हर हाल में मास्‍क लगाना होगा। सोमवार को नगर निगम में नगर आयुक्‍त अंजनी कुमार सिंह और पार्षदों के साथ बैठक में महापौर ने कहा कि मास्‍क लगाने के लिए लोगों को जागरूक करने को अभियान चलाया जाएगा। महापौर ने कहा कि महानगर के सर्वे के लिए बनी कमेटी ने रिपोर्ट दी है कि बिना मास्‍क के लोग घूम रहे हैं। बहुत स्‍थानों पर शारीरिक दूरी का पालन नहीं किया जा रहा है। इससे कोरोना महामारी फैलने का खतरा बढ़ गया है। कहा कि नागरिकों को बताना होगा कि यदि कोरोना संक्रमितों की संख्‍या बढ़ेगी तो प्रशासन को मजबूरी में लॉकडाउन लगाना पड़ेगा। इससे बचने के लिए सभी लोग मास्‍क लगाएं। इस दौरान उप सभापति अजय राय, रामभुआल कुशवाहा, आलोक सिंह विशेन, मनु जायसवाल, अभिषेक निषाद, रणन्जय सिंह जुगनू, आनंद वर्धन सिंह आदि मौजूद रहे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.