Gorakhpur Coronavirus News: गोरखपुर में कोरोना से 13 की मौत, 576 नए मरीज मिले

गोरखपुर में शनिवार को 13 की मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग के पोर्टल पर मृतकों का आंकड़ा अपडेट न होने के कारण पिछले साल से अब तक मृतकों की संख्या 380 दर्ज है। हालांकि मृतकों की संख्या अब 393 हो गई है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 10:51 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 10:51 AM (IST)
Gorakhpur Coronavirus News: गोरखपुर में कोरोना से 13 की मौत, 576 नए मरीज मिले
गोरखपुर में कोरोना संक्रमण से 13 लोगों की मौत हो गई है। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन। लगातार दूसरे दिन कोराना संक्रमितों की संख्या में कमी आयी है। शनिवार को हुई जांच में जिले में 576 नए मरीज मिले हैं। हालांकि मृतकों की संख्या में इजाफा हुआ है। शनिवार को 13 की मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग के पोर्टल पर मृतकों का आंकड़ा अपडेट न होने के कारण पिछले साल से अब तक मृतकों की संख्या 380 दर्ज है। हालांकि मृतकों की संख्या अब 393 हो गई है। मृतकों में पांच गोरखपुर और अन्य आठ देवरिया, बिहार के सिवान, महाराष्ट्र, महराजगंज के निवासी थे। जिले में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 5321 हो गई है। पिछले साल से अब तक जिले में कोरोना के कुल संक्रमित 27 हजार 963 हो चुके हैं। इनमें 22 हजार 264 स्वस्थ हो चुके हैं। शहर में 323, ग्रामीण में 236 और 17 अन्य क्षेत्रों में संक्रमित मिले हैं। 

इनकी हुई मौत

बड़हलगंज का 54 वर्षीय व्यक्ति, बांसगांव का 32 वर्षीय युवक, राप्तीनगर की 55 वर्षीय महिला, बिछिया की 61 वर्षीय महिला और कूड़ाघाट की 56 वर्षीय महिला शामिल हैं। इनके अलावा देवरिया का 59 व 41 वर्षीय व्यक्ति, कुशीनगर का 56 वर्षीय व्यक्ति, बिहार के सिवान का रहने वाला 55 वर्षीय व्यक्ति, कुशीनगर की 70 वर्षीय महिला, संतकबीरनगर का 67 वर्षीय बुजुर्ग, महाराष्ट्र का 50 वर्षीय व्यक्ति, महारागंज का 45 वर्षीय व्यक्ति की मौत बाबा राघवदास मेडिकल कालेज में हुई है। 

सीएचसी का बाबू संक्रमित

कैंपियरगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के बड़े बाबू कोरोना पाजिटिव मिले हैं। यहां अब सिर्फ इमरजेंसी सेवा ही चल रही है। बड़े बाबू ने खुद को आइसोलेट कर लिया है। इधर, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गोला में 57 लोगों की जांच में 18 पाजिटिव मिले हैं। अधीक्षक डा. योगेंद्र ङ्क्षसह ने बताया कि पाजिटिव मिलने वाले सभी लोगों को घर में अलग रहने की सलाह दी गई है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सरदार नगर में शनिवार को 22 पाजिटिव मिले हैं। चरगांवा कोविड के सेंटर प्रभारी डा. बीके चौधरी व एएनएम शकुंतला गौड़ कोरोना पाजिटिव मिली हैं।

बिजली निगम के कार्यालयों में 50 फीसद ही कर्मचारी आएंगे

बिजली निगम के कार्यालयों में अब 50 फीसद कर्मचारी ही आएंगे। प्रबंध निदेशक ने अब निगम के खंड और उपखंड कार्यालयों के साथ अवर अभियंताओं के कार्यालयों में भी पचास फीसद कर्मचारियों को काम करने की अनुमति दी है। बिजली निगम में अब तक 23 अफसर व कर्मचारी संक्रमित हो चुके हैं। पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक ने वीडियो कांफ्रेंस कर मुख्य अभियंता राजेंद्र प्रसाद को निर्देश दिए। 

17 शवों का हुआ अंतिम संस्कार

राप्ती तट स्थित मुक्तेश्वर नाथ घाट पर शनिवार को कोरोना संक्रमण से मृत हुए 17 शवों का अंतिम संस्कार किया गया। नगर निगम के मुख्य अभियंता सुरेश चंद्र ने बताया कि अंतिम संस्कार के लिए पांच कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। सभी को पीपीई किट उपलब्ध कराया गया है।

chat bot
आपका साथी