Gorakhpur coronavirus update: सिद्धार्थनगर में पुलिस व स्वास्थ्यकर्मी समेत छह कोरोना संक्रमित

कोरोना वायरस संक्रमण की प्रतीकात्‍4मक फाइल फोटो।
Publish Date:Sat, 31 Oct 2020 09:21 AM (IST) Author: Satish Shukla

 गोरखपुर, जेएनएन। सिद्धार्थनगर जिले में लखनऊ मेडिकल कालेज से शनिवार को 1819 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट आई। इनमें 1813 निगेटिव व पुलिस व स्वास्थ्यकर्मी समेत छह लाेग काेरोना संक्रमित पाए गए हैं। कुल संक्रमितों की संख्या 3732 पहुंच गई है। 23 लोग स्वस्थ हुए हैं। अब तक 3505 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं 45 की मौत हो चुकी है। एक्टिव केस 181 है। 1000 लोगों की जांच रिपोर्ट आने का इंतजार है।

सीएमओ डॉ आईवी विश्वकर्मा ने बताया कि इटवा के धोबहा में एक, मिठवल ब्लाक के प्रतापनगर में एक, पुलिसलाइन व सीएमओ आफिस, करौता व कासगंज में एक-एक, उसका ब्लाक के बिनायका में एक व्यक्ति संक्रमित पाए गए हैं।

देवरिया में कोरोना के 22 नए केस

देवरिया जिले में शनिवार को मेडिकल कॉलेज गोरखपुर से आई  कोरोना जांच रिपोर्ट में 22 पॉजिटिव व 188  निगेटिव है। जिले में संक्रमितों की कुल संख्या अब 6288 हो गई है। कोरोना संक्रमण के चलते 84 लोगों की मौत हुई है। पॉजिटिव आने वाले लोगों में  पीडब्ल्यूडी के चार कर्मचारियों के अलावा शहर के सिंधी मिल कॉलोनी, सलेमपुर, रुद्रपुर क्षेत्र के गावों के लोग शामिल है। पाजिटिव लोगों को जिला मुख्यालय पर बने कोविड अस्पताल में स्वास्थ्य कर्मी भर्ती कराने में जुट गए है। सीएमओ डाक्टर आलोक पांडेय ने बताया कि आज 22 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, सभी को कोविड अस्पताल में भर्ती कराने के साथ ही निरोधात्मक कार्य कराया जा रहा है।

संतकबीर नगर में कोरोना के पाचं नए केस

संतकबीर नगर जिले में शनिवार को 1,703 नमूनों की रिपोर्ट आई। इसमें 1,698 निगेटिव और पांच नये कोरोना पाजिटिव जांच में मिले हैं। जबकि इससे दोगुना यानी 10 कोरोना पाजिटिव मरीज स्वस्थ भी हुए हैं।

जनपद में सर्वाधिक खलीलाबाद ब्लाक में दो, बघौली, सेमरियावां व बेलहरकलां ब्लाक में एक-एक कुल पांच नये कोरोना पाजिटिव मरीज जांच में मिले हैं। जिले में अब तक 1,61,801 नमूनों की जांच हो चुकी है। इसमें 1,54,022 निगेटिव और 2,966 कोरोना पाजिटिव निकले हैं। जिले में अब तक 42 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। वहीं 2,904 कोरोना पाजिटिव मरीज स्वस्थ भी हुए हैं। कोरोना संक्रमित 20 मरीजों का उपचार चल रहा है। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. मोहन झा ने यह जानकारी दी है।

गोरखपुर में तीसरे दिन भी कोरोना से कोई मौत नहीं, 66 संक्रमित

लगातार तीसरे दिन किसी संक्रमित की मौत न होने से स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है। शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के नमूनों की जांच में 917 निगेटिव व 66 में संक्रमण की पुष्टि हुई। इसमें शहर के 29 व कैंट थाना क्षेत्र के सर्वाधिक 13 लोग शामिल हैं। जिले में अब संक्रमितों की कुल संख्या 18933 हो गई है। 306 की मौत हो चुकी है। 17811 स्वस्थ हो चुके हैं। 816 सक्रिय मरीज हैं। सीएमओ डा. श्रीकांत तिवारी ने इसकी पुष्टि की।

संक्रमितों में कमिश्नर कैंप कार्यालय के आठ कर्मी भी शामिल हैं। निजी अस्पताल में भर्ती तीन, रेलवे अस्पताल व बीआरडी में एक-एक मरीजों में कोरोना की तस्दीक हुई है। आशोक नगर के एक ही परिवार के पांच लोग पाजिटिव आए हैं। इनमें एक 70 साल के बुजुर्ग, पांच व नौ साल के दो बच्चे शामिल हैं। जिले में 28 सितंबर के बाद से ही किसी संक्रमित की मौत नहीं हुई। मौतों की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग सतर्क हुआ है। अब किसी भी 50 वर्ष से ऊपर या लक्षण वाले मरीजों को होम आइसोलेशन की अनुमति नहीं दी जा रही है, उन्हें अस्पतालों में भर्ती कराया जा रहा है। ताकि तबीयत बिगडऩे पर तत्काल उन्हें इलाज उपलब्ध कराया जा सके। विभाग का मानना है कि इसी वजह से मौतों पर रोकथाम लगी है। साथ ही संक्रमितों की संख्या लगातार गिरती जा रही है। जबकि जांच में कोई कमी नहीं आई है। सीएमओ का कहना है कि जागरूकता ही हमें कोरोना से बचाएगी। इसलिए बचाव के नियमों का पालन करना न भूलें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.