Gorakhpur coronavirus: गोरखपुर शहर में कोई नहीं मिला कारोना पाजीटिव

कोरोना वायरस संक्रमण का प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो।

Gorakhpur coronavirus 26 January 2021 गोरखपुर और बस्‍ती मंडल में कोरोनावायरस से हुई मौत संक्रमितों की संख्‍या कोरोना से संबंधित अन्‍य जानकारियों के लिए पढ़ें जागरण डाट काम की खबरें। अपडेट की जानकारी के लिए कृपया बने रहें हमारे साथ।

Publish Date:Tue, 26 Jan 2021 11:34 AM (IST) Author: Satish chand shukla

गोरखपुर, जेएनएन। कोरोना के खिलाफ जंग में शहर वालों को सोमवार को बड़ी जीत मिली है। 24 घंटे में शहरी क्षेत्र में एक भी कोरोना संक्रमित नहीं मिला है। ग्रामीण क्षेत्र के भटहट में सिर्फ एक कोरोना संक्रमित मिला है। महीनों बाद यह पहली बार है जब जिले में कोरोना संक्रमण का सिर्फ एक मामला मिला है। 874 की जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग के अफसर भी उत्साहित हैं।

बाबा राघवदास मेडिकल कालेज के कोविड अस्पताल में भर्ती बिहार के गोपालगंज निवासी 70 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई। अब तक कोरोना से 357 लोगों की मौत हो चुकी है।

बचे हैं सिर्फ 106 सक्रिय मामले

जिले में कोरोना के संक्रमित मरीज कम मिलने के साथ ही सक्रिय केस भी कम होते जा रहे हैं। सोमवार को 106 सक्रिय केस ही बचे हैं। अब तक 21 हजार 350 कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमें से 20 हजार 887 पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। यह सतर्कता और बचाव का ही नतीजा है कि अब कोरोना संक्रमितों के मिलने की संख्‍या कम होती जा रही है।

26 अप्रैल को मिला था पहला केस

26 अप्रैल 2020 को जिले में कोरोना का पहला मामला मिला था। उरुवा बाजार थाना क्षेत्र निवासी एक व्यक्ति में संक्रमण की पुष्टि हुई थी। वह बीमार होने के बाद दिल्ली से आया था। इलाज के बाद वह ठीक भी हो गया था। हालांकि कुछ दिनों बाद हृदय गति रुकने उसकी मौत हो गई थी। इसके बाद 29 अप्रैल, एक मई और सात मई 2020 को एक-एक मामले मिले थे। तकरीबन 10 महीने बाद अब एक मरीज मिला है। मुख्‍य चिकित्‍सा अधिकारी डा. सुधाकर पांडेय का कहना है कि कोरोना पर हमारी जंग विजय की ओर बढ़ रही है। फिर भी हमें सतर्क रहना होगा। मास्क पहनें, हाथ बार-बार धुलें, शारीरिक दूरी का हर हाल में पालन करें, सर्दी-जुकाम-बुखार होने पर डाक्टर से जरूर संपर्क करें। कोरोना जांच की सुविधा पहले की तरह उपलब्ध है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.