Gorakhpur coronavirus: गोरखपुर में तीन माह बाद 24 घंटे में मात्र तीन कोरोना संक्रमित

Gorakhpur coronavirus 22 June 2021 गोरखपुर और बस्‍ती मंडल में कोरोनावायरस से हुई मौत संक्रमितों की संख्‍या कोरोना से संबंधित अन्‍य जानकारियों के लिए पढ़ें जागरण डाट काम की खबरें। अपडेट की जानकारी के लिए कृपया बने रहें हमारे साथ।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 10:26 AM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 01:54 PM (IST)
Gorakhpur coronavirus: गोरखपुर में तीन माह बाद 24 घंटे में मात्र तीन कोरोना संक्रमित
कोरोना संक्रमण का प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो, जेएनएन।

गोरखपुर, जेएनएन। कोरोना संक्रमण का ग्राफ लगातार गिर रहा है। सोमवार को 24 घंटे में मात्र तीन संक्रमित मिलने से स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है। तीनों मरीज शहर के हैं। इसके पहले 20 मार्च को पांच संक्रमित मिले थे। मौतों की भी रोकथाम हो गई है। सोमवार को कोई मौत नहीं हुई है। इससे अनुमान लगाया जा सकता है कि गोरखपुर जल्‍द ही कोरोनामुक्‍त जिला घोषित हो सकता है। सतर्कता और जागरूकता का ही परिणाम है कि दिन प्रतिदिन कोरोना संक्रमितों की संख्‍या लगातार घट रही है। सीएमओ डा. सुधाकर पांडेय ने बताया कि अब तक 59240 लोग संक्रमित हो चुके हैं। 58277 लोगों ने कोरोना को मात दे दी है। 839 की मौत हो चुकी है। 124 सक्रिय मरीज रह गए हैं। उन्होंने बचाव की अपील की है।

21 दिन के मासूम को छोड़कर स्वजन गायब

बीआरडी मेडिकल कालेज के बाल रोग विभाग के नवजात शिशु गहन चिकित्सा कक्ष में भर्ती 21 दिन की मासूम बच्ची को छोड़कर स्वजन चले गए हैं। चिकित्सकों के अनुसार बच्ची स्वस्थ हो गई है। कालेज प्रशासन ने उसके पिता से संपर्क करने की कोशिश की तो मोबाइल बंद मिला। इसकी सूचना मेडिकल कालेज चौकी को दी गई है।

शुक्रवार को कुशीनगर के कुंदूर निवासी रितिक अपने 21 दिन को मासूम बच्ची को इलाज के लिए भर्ती कराए। बच्ची के स्वस्थ हो जाने पर उनसे संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन मोबाइल बंद मिला। प्राचार्य डा. गणेश कुमार ने बताया कि उनका मोबाइल नंबर बंद है।

मानसिक वार्ड से महिला मरीज गायब

बीआरडी मेडिकल कालेज के मानसिक ओपीडी में सोमवार को बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले के मोहम्मदपुर निवासी 45 वर्षीय रामदुलारी को स्वजन इलाज के लिए पहुंचे। उन्हें मानसिक वार्ड में भर्ती कराया गया। शाम चार बजे महिला मरीज बेड से गायब हो गईं। काफी खोजबीन के बाद जब नहीं मिली तो कालेज प्रशासन ने इसकी सूचना गुलरिहा पुलिस को दी है।

chat bot
आपका साथी