Railway News: पोरबंदर एक्सप्रेस को भी हरी झंडी, 21 जनवरी से अगले आदेश तक चलेगी Gorakhpur News

रेलवे बोर्ड ने पोरबंदर स्पेशल एक्सप्रेस के संचालन अवधि को भी बढ़ा दिया है। ट्रेन में वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी के 01 वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के 05 शयनयान श्रेणी के 10 व साधारण द्वितीय श्रेणी के 4 सहित कुल 23 कोच लगाए जाएंगे।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 07:05 AM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 10:18 AM (IST)
Railway News: पोरबंदर एक्सप्रेस को भी हरी झंडी, 21 जनवरी से अगले आदेश तक चलेगी Gorakhpur News
रेलवे बोर्ड ने पोरबंदर एक्‍सप्रेस को चलाने को हरी झंडी दे दी है। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन। रेलवे बोर्ड ने पोरबंदर स्पेशल एक्सप्रेस के संचालन अवधि को भी बढ़ा दिया है। अब यह ट्रेन 21 जनवरी से अगले आदेश तक चलेगी। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह के अनुसार ट्रेन में वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी के 01, वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के 05, शयनयान श्रेणी के 10 व साधारण द्वितीय श्रेणी के 4 सहित कुल 23 कोच लगाए जाएंगे। सभी कोच आरक्षित होंगे। कंफर्म टिकट पर ही यात्रा की अनुमति होगी। कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन अनिवार्य होगा।

09269 पोरबन्दर- मुजफ्फरपुर पोरबंदर 21 जनवरी से प्रत्येक वृहस्पतिवार एवं शुक्रवार को रात 07.40 बजे रवाना होगी। जामनगर, राजकोट,अजमेर, जयपुर, दिल्ली कैंट, मुरादाबाद, लखनऊ के रास्ते तीसरे दिन गोरखपुर से पूर्वाह्न 11.10 बजे छूटकर शाम 06.09 बजे मुजफ्फरपुर पहुंचेगी।

09270 मुजफ्फरपुर- पोरबंदर 24 जनवरी से प्रत्येक रविवार एवं सोमवार को अपहराह्न 03.52 बजे रवाना होगी। नरकटियागंज के रास्ते गोरखपुर से रात 10.40 बजे छूटकर, लखनऊ, मुरादाबाद, दिल्ली कैंट, अजमेर, जयपुर, तीसरे दिन दोपहर बाद 01.45 बजे पोरबंदर पहुंचेगी।

12 फरवरी से गोरखपुर से चलेगी भारत दर्शन यात्रा ट्रेन

ज्योतिर्लिंगों के साथ भारत दर्शन की इच्छा रखने वाले पूर्वांचल के लोगों के लिए राहत भरी खबर है। आइआरसीटीसी ने 12 फरवरी से गोरखपुर से भारत दर्शन यात्रा ट्रेन चलाने की घोषणा की है। इसके लिए आठ दिन का टूर पैकेज तैयार किया है। आइआरसीटीसी के पर्यटन प्रबंधक के अनुसार ट्रेन में गोरखपुर के अलावा देवरिया, मऊ, वाराणसी, जौनपुर, फैजाबाद, बाराबंकी, लखनऊ, कानपुर व झांसी में बैठने की सुविधा मिलेगी। यात्री ओंकारेश्वर, महाकालेश्वर, सोमनाथ और नागेश्वर ज्योतिर्लिंग का दर्शन करने के अलावा स्टैच्यू आफ यूनिटी व साबरमती आश्रम को भी नजदीक से देख सकेंगे। टिकटों की बुकिंग शुरू है। वेबसाइट से विस्तृत जानकारी हासिल की जा सकती है।

कोहरे की वजह से कैंसिल हुई दिल्ली की एक फ्लाइट

कोहरे की वजह से मंगलवार को दिल्‍ली से सुबह गोरखपुर आने वाली स्पाइस जेट की एक उड़ान कैंसिल हो गई। दिल्‍ली जाने के लिए 120 यात्री एयरपोर्ट पहुंचे थे। जिसमें 100 लोगों को बुधवार व गुरुवार की फ्लाइट से दिल्‍ली भेजा जाएगा। शेष लोगों को किराया विमानन कंपनी ने रिफंड कर दिया है। विजिबिलिटी कम होने की वजह से इंडिगो का विमान भी दो घंटे की देरी से दिल्‍ली रवाना हुआ। स्पाइस जेट की फ्लाइट सुबह 11 बजे दिल्‍ली से आती है। कोहरे की वजह से मंगलवार को दिल्ली से उड़ान न हो पाने की वजह से आखिरी समय में इसे कैंसिल कर दिया गया।

इसी तरह इंडिगो का विमान, दिल्ली से ही अपने तय समय से दो घंटे देर से पहुंचा। इसकी वजह से गोरखपुर से भी उड़ान देर से हो सकी। दिल्‍ली जाने के लिए एयरपोर्ट पहुंचे यात्रियों को इसकी जानकारी हुई तो पहले सूचना देने की बात कहते हुए नाराजगी जताने लगे। स्‍पाइस जेट व एयरपोर्ट के अधिकारियों ने समझाकर शांत कराया। एयरपोर्ट निदेशक प्रभाकर बाजपेई ने बताया कि मौसम खराब होने की वजह से उड़ान कैंसिल हुई। यात्रियों को उनकी सुविधा के अनुसार दिल्‍ली भेजा जाएगा। न जाने वाले लोगों का विमानन कंपनी किराया वापस करेगी।

chat bot
आपका साथी