गोरखपुर के कार्डधारकों को अब दो बार मिलेगा अनाज, 15 घंटे खुलेंगी कोटे की दुकानें Gorakhpur News

जिला पूर्ति अधिकारी आनंद कुमार सिंह ने कहा कि मई महीने में दो बार अनाज का वितरण कराया जाएगा। कोरोना संक्रमण को देखते हुए शारीरिक दूरी बनाना और मास्क लगाना बेहद जरूरी है। बिना मास्क अनाज लेने आने वालों को वापस कर दिया जाएगा।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 06:30 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 10:10 AM (IST)
गोरखपुर के कार्डधारकों को अब दो बार मिलेगा अनाज, 15 घंटे खुलेंगी कोटे की दुकानें Gorakhpur News
कोटे की दुकान से राशन मिलने से संबंधित फाइल फोटो, जेएनएन।

गोरखपुर, जेएनएन। कोटे की दुकानों से इस महीने लाभार्थियों को दो बार अनाज मिलेगा। बुधवार से 14 मई तक सामान्य वितरण और 20 से 31 मई तक पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत राशन का निश्शुल्क वितरण शुरू हो गया है।

बिना मास्‍क वालों को नहीं मिलेगा अनाज

बिना मास्क अनाज नहीं मिलेगा और शारीरिक दूरी का पालन कराने के लिए कोटे की दुकानों को सुबह छह बजे से रात नौ बजे तक खोलने का निर्णय लिया गया है। कार्डधारकों से अपील की गई है कि वह एक-एक कर कोटे की दुकानों पर पहुंचे और कोविड प्रोटोकाल का पूरी तरह पालन करते हुए ई पाश मशीन में अंगूठा लगाकर राशन पाएं।

कोटे की संभी दुकानों पर अनजा पहुंचा

लाभार्थियों के लिए शहर व ग्रामीण क्षेत्र की दुकानों पर अनाज पहुंचा दिया गया है। ई पाश मशीन में अंगूठा लगाने से पहले और बाद में कार्डधारकों के हाथों को सैनेटाइज किया जाएगा। 14 मई से पहले मिलने वाले अनाज का पूर्व की तरह दाम चुकाना होगा। इसके बाद अनाज निश्शुल्क मिलेगा। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत एक बार फिर अंत्योदय व पात्र गृहस्थी के कार्डधारकों को मई व जून महीने में निश्शुल्क अनाज मिलेगा। मई महीने में प्रति व्यक्ति पांच किलोग्राम अनाज मिलेगा। इसमें तीन किलोग्राम गेहूं और दो किलोग्राम चावल होगा। अंत्योदय कार्डधारकों को भी प्रति व्यक्ति के हिसाब से पांच किलोग्राम अनाज मिलेगा।

सुबह नौ बजे से रात नौ बजे तक खुली रहेंगी दुकानें

जिला पूर्ति अधिकारी आनंद कुमार सिंह ने कहा कि मई महीने में दो बार अनाज का वितरण कराया जाएगा। कोरोना संक्रमण को देखते हुए शारीरिक दूरी बनाना और मास्क लगाना बेहद जरूरी है। बिना मास्क अनाज लेने आने वालों को वापस कर दिया जाएगा। कार्डधारकों की सुविधा के लिए कोटे की दुकानें सुबह छह बजे से रात नौ बजे तक खुलेंगी। 15 घंटे में कार्डधारकों को अनाज लेने के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। 

chat bot
आपका साथी