कोरोना को लेकर व्‍यापारियों की बैठक, ग्राहकों को मास्‍क लगाने के लिए किया जाएगा प्रेरित Gorakhpur News

कोरोना महामारी को रोकने के लिए व्‍यापारियों की बड़ी जिम्‍मेदारी है। व्‍यापारी जब ग्राहकों को जागरूक करेंगे तब ग्राहक भी उसी तरह से लोगों को जागरूक करेंगे। महापौर सीताराम जायसवाल ने कहा कि समाज को जागरूक करने में व्यापारियों की महत्वपूर्ण भूमिका है।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 03:03 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 03:03 PM (IST)
कोरोना को लेकर व्‍यापारियों की बैठक, ग्राहकों को मास्‍क लगाने के लिए किया जाएगा प्रेरित Gorakhpur News
महापौर सीताराम जायसवाल का फाइल फोटो, जागरण।

गोरखपुर, जेएनएन। कोरोना के नियंत्रण एवं उपचार को लेकर साहबगंज में व्यापारिक संगठनों ने मंथन किया। महापौर सीताराम जायसवाल ने कहा कि समाज को जागरूक करने में व्यापारियों की महत्वपूर्ण भूमिका है। कोरोना संक्रमण रोकने के लिए सतर्कता जरूरी है। व्यापारी खुद भी मास्क लगाए और ग्राहकों से भी लगवाएं। इससे एक तरफ लोगों में जागरूकता बढ़ेगी और दूसरी तरफ महामारी का फैलाव भी रुकेगा। कोरोना महामारी को रोकने के लिए व्‍यापारियों की बड़ी जिम्‍मेदारी है। व्‍यापारी जब ग्राहकों को जागरूक करेंगे तब ग्राहक भी उसी तरह से लोगों को जागरूक करेंगे।

सरकार अकेले नहीं लड़ सकती कोरोना से लड़ाई

उद्योग व्यापार मंडल के प्रांतीय मंत्री सत्य प्रकाश सिंह मुन्ना ने कहा कि मास्क लगाने, सुरक्षित दूरी बनाये रखने, बार-बार हाथ धोने और टीकाकरण के लिए लोगों को प्रेरित करना है। यह लड़ाई सरकार अकेले नहीं लड़ सकती। प्रांतीय संगठन मंत्री बैजनाथ जायसवाल ने जिला प्रशासन से कोरोना वालंटियर को परिचय पत्र जारी करने का अनुरोध किया। उत्तर प्रदेश सिंधी अकादमी के सदस्य नरेश बजाज ने व्यापारियों से निशुल्क मास्क वितरण कराने की अपील की।

मास्‍क न लगाना भी अपराध

चैंबर आफ ट्रेडर्स के अध्यक्ष अनूप किशोर अग्रवाल ने कहा कि वास्तव में वे लोग अपराध ही करते हैं जो बिना मास्क लगाए अपने साथ-साथ दूसरे के स्वास्थ्य को भी प्रभावित करते हैं। दवा व्यापार समिति के अध्यक्ष योगेंद्र नाथ दुबे ने कहा कि कोरोना संक्रमण से भय के कारण कोरोना से प्रभावित व्यक्तियों की मदद करने लोग आगे नहीं आते हैं। भ्रांतियों को दूर करना चाहिए ताकि सावधानियों को अपनाते हुए पीडि़त व्यक्ति की मदद की जा सके। बैठक में किराना कमेटी के अध्यक्ष उमेश मद्धेशिया, आदित्य नारायण झा, राम किशोर, गोपाल जायसवाल, आलोक चौरसिया, अरशद कमाल समानी, अनिल मौर्या, अरविंद मौर्या आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी