सेल्फी लेने के बहाने चुराते थे बकरी, पुलिस ने पकड़ा Gorakhpur News

गोरखपुर में चोरों के गिरोह ने चोरी करने का अजीत तरीका अपनाया। सेल्फी लेने के बहाने चोरों का यह गिरोह बकरियां चुराता था। कई घटनाओं को अंजाम देने के बाद पुलिस सक्रिय हुई और जाल बिछाकर चोरों को पकड़ लिया।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 07:02 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 09:24 AM (IST)
सेल्फी लेने के बहाने चुराते थे बकरी, पुलिस ने पकड़ा Gorakhpur News
गोरखपुर में बकरी चोरों के गिरोह को पुलिस ने पकड़ा है। - प्रतीकात्मक तस्वीर

गाेरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर सेल्फी लेने के बहाने चोरों का गिरोह बकरियां चुराता था। कई घटनाओं को अंजाम देने के बाद पुलिस सक्रिय हुई और जाल बिछाकर चोरों को पकड़ लिया। पुलिस ने कोर्ट में पेश कर तीनों चोरों को जेल भेज दिया है।

यह है मामला

तिवारीपुर थाने के प्रभारी निरीक्षक सत्य प्रकाश सिंह ने बताया कि कुछ दिनों में बकरी चोरी की कई घटनाएं हुई। शिकायत मिलने पर पुलिस छानबीन कर रही थी। रविवार को मुखबिर की सूचना पर बकरी चोरी करने वाले तीन आरोपितों को डोमिनगढ़ के पास पकड़ा गया। पूछताछ में उनकी पहचान बहरामपुर के जफर कालोनी निवासी सलीम अहमद, रियाज अहमद और शादाब अहमद के रुप में हुई। सलीम और शादाब का पुराना अपराधिक इतिहास है।एक माह में आरोपितों ने 15 से ज्यादा बकरियों को चुराकर बेचा था। इनके पास से घटना में इस्तेमाल की जाने वाली बाइक और बकरी बेचकर रखे गए रुपये बरामद हुए।

ऐसे करते थे चोरी

तीनो चोर सेल्फी लेने के बहाने बकरी की चोरी करते थे। एक चोर बकरी के साथ सेल्फी लेने का दिखावा करता, दूसरा आसपास के लोगों पर नजर रखता और तीसराबाइक स्टार्ट करके थोड़ी दूर पर खड़ा रहता। मौका देखकर दो लोग बकरी लेकर बाइक पर बैठ जाते और वहां से फरार हो जाते।

हाईटेक हुई ट्रैफिक पुलिस, मिला 95 बाडी वार्न कैमरा

बड़े शहरों की तर्ज पर गोरखपुर ट्रैफिक पुलिस भी अब बाडी वार्न कैमरे से लैस हो गई है।मुख्यालय से 95 कैमरे मिले हैं। रविवार को एसपी ट्रैफिक ने ने सभी टीआइ, टीएसआइ और मुख्य आरक्षी को कैमरे वितरित दिए और उनसे कहा वाहन चेकिंग व चौराहे पर ड्यूटी के दौरान कैमरा अपने साथ जरूर रखें।

अक्सर देखने सड़कों पर लोग ट्रैफिक पुलिसकर्मियों से उलझते हुए नजर आते हैं। लेकिन अब ऐसा करना महंगा पड़ेगा।क्योंकि किसी ने अभद्रता की तो पूरी फुटेज कैमरे में कैद होगी, जिसके आधार पर पुलिस कार्रवाई करेगी।बाडी वार्न कैमरों की खासियत यह है कि रिकार्डिंग से कोई छेड़छाड़ नहीं कर सकेगा।

एसपी ट्रैफिक रामसेवक गौतम ने बताया कि मुख्यालय से 95 कैमरा मिला है। इनमें से 60 कैमरों को टीआइ, टीएसआइ व मुख्य आरक्षी में वितरित किया गया। कैमरे को ट्रैफिक पुलिसकर्मी अपनी वर्दी में लगाएंगे जो ड्यूटी के दौरान चालू रहेंगे। यह कैमरा ट्रैफिक पुलिस के लिए बहुत मददगार साबित होगा।

कंट्रोल रूम से जुड़ जाएगा कैमरा

बॉडी वार्न कैमरा पुलिसकर्मी शर्ट पर कंधे के पास लगाएंगे। इस कैमरे के जरिए पुलिसकर्मी और नागरिकों के बीच होने वाली सभी बातचीत और वीडियो के साथ रिकार्ड होगी। जीपीएस और जीपीआरएस के जरिए इसे कंट्रोल रूम से भी जोड़ा जा सकेगा।

chat bot
आपका साथी