अपनी मौत की दी झूठी सूचना, पुलिस ने पकड़कर काट दिया चालान

ससुराल वालों को अपनी मौत की झूठी सूचना देने वाले बेलवा निवासी अमित उर्फ सनी देवल का झंगहा पुलिस ने शांतिभंग में चालान किया है। पुलिस ने उसके विरुद्ध झूठी सूचना देने व झूठा साक्ष्य देने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 06:10 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 06:10 PM (IST)
अपनी मौत की दी झूठी सूचना, पुलिस ने पकड़कर काट दिया चालान
ससुराल वालों को फोटो भेजकर दे दी मौत की सूचना। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : ससुराल वालों को अपनी मौत की झूठी सूचना देने वाले बेलवा निवासी अमित उर्फ सनी देवल का झंगहा पुलिस ने शांतिभंग में चालान किया है। पुलिस ने उसके विरुद्ध झूठी सूचना देने व झूठा साक्ष्य देने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है।

घर से खरीदारी करने के बहाने निकला था घर से

अमित बुधवार को घर से खरीदारी करने के बहाने निकला था। रात में एक मोबाइल नंबर से अपनी खून से सनी तस्वीर अपने साले को भेज दी। उसके साले ने पुलिस को उसकी हत्या की सूचना दी थी। बाद में अमित ने बताया कि वह पत्नी से नाराज होकर दिल्ली चला आया था। उसने यह भी कहा कि उसके दोस्त ने उस पर रंग गिरा दिया था और उसने यह तस्वीर अपने साले को भेज दी थी। स्वजन उसके बाद से ही उसे दिल्ली से बुला रहे थे। वह दिल्ली से अपनी ससुराल नव्वाबारी आया है। दिन में वह पत्नी से किसी बात को लेकर झगड़ा करने लगा। इसकी जानकारी होने पर मौके पर पुलिस भी पहुंच गई और उसे हिरासत में ले लिया। उपनिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि झूठी कहानी रचने के मामले में उसके विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपित का शांतिभंग में चालान किया गया है।

छत पर सोए युवक की करंट से मौत

उरुवा के किशुनपुर में घर की छत पर सोए ग्रामवासी 36 वर्षीय असरब अली की करंट लगने से मौत हो गई। उसके बड़े भाई अब्दुल्ला ने बताया कि उसके घर की छत के ऊपर से हाईटेंशन तार गुजर रहा है। रात में असरब छत पर सोने गए थे। सुबह करीब 10 बजे जब पुत्री छत पर कपड़ा डालने गई, तब घटना की जानकारी हुई। थानाध्यक्ष उरुवा दुर्गेश कुमार सिंह ने कहा कि असरब की मौत करंट की चपेट में आने से हुई है। उसका सिर व हाथ झुलस गया है। रात में वह छत पर उठा होगा और बिजली के तार के संपर्क में आ गया हो। फिर भी शव पोस्टमार्टम के लिए भेजकर रिपोर्ट आने की प्रतीक्षा की जा रही है।

chat bot
आपका साथी