बाथरूम में कुंडे से लटकता मिला युवती का शव, सहायक बैंक प्रबंधक के पद पर थीं कार्यरत

कुशीनगर ि‍जिले के सखवनिया बुजुर्ग गांव की रहने वलाी दीक्षा सिंह बैंक आफ बडौदा में सहायक बैंक प्रबंधक के पद पर कार्यरत थीं। 22 सितंबर को घर के बाथरूम में छत के कुंडे सेे लटकता उनका शव मिला है। परिवार के लोग घटना को खुदकुशी बता रहे हैं।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 10:05 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 10:05 AM (IST)
बाथरूम में कुंडे से लटकता मिला युवती का शव, सहायक बैंक प्रबंधक के पद पर थीं कार्यरत
बैंक में काम करने वाली युवती का बाथरूम में लटकता मिला शव। प्रतीकात्‍मक फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। कुशीनगर जिले में कुबेरस्थान क्षेत्र के सखवनिया बुजुर्ग गांव की दीक्षा सिंह का शव बाथरूम में छत के कुंडी से लटकता मिला है। वह बैंक आफ बडौदा में सहायक बैंक प्रबंधक के पद पर कर्यरत थीं। परिवार के लोग डिप्रेशन में होने की वजह से उनके खुदकुशी करने की बात कह रहे हैं। पुलिस ने पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद किसी नतीजे पर पहुंचने की बात कही है।

ड्यूटी पर जाने से पहले बाथरूम में स्‍नान करने गई थीं दीक्षा

आनंद सिंह की पुत्री दीक्षा सिंह (24) अविवाहित थीं। वह पड़रौना स्थित यूपी बड़ौदा बैंक में सहायक प्रबंधक के पद पर कार्यरत थीं। तीन भाई-बहनों में वह सबसे बडी थीं। सुबह मां से ड्यूटी के लिए जाने की बात कह वह नहाने के लिए बाथरूम में गई। काफी देर तक जब वह बाहर नहीं आईं तो मां ने आवाज लगाई। कोई उत्तर नहीं मिला तो दरवाजा तोड़ स्वजन अंदर गए। रोशनदान में दुपट्टे से लटका शव देख चीखने-चिल्लाने लगे।

एक वर्ष से चल रही थी अवसाद की दवा

पिता ने बताया कि एक वर्ष से लखनऊ के एक अस्पताल अवसाद की उसकी दवा चल रही थी। थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का ही प्रतीत हो रहा है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। रिपोर्ट के बाद सटीक रूप से कुछ कहा जा सकेगा कि मौत कैेसे हुई है। हम अन्य पहलुओं पर भी जांच-पड़ताल कर रहे हैं। दूसरी ओर इस घटना को लेकर गांव में चर्चाओं का बाजार भी गरम है।

रेलवे सुरक्षा बल ने 30 बीयर के साथ तस्कर को पकड़ा

रेलवे सुरक्षा बल ने 22 सितंबर को कप्तानगंज रेलवे स्टेशन पर बीयर लेकर बिहार जा रहे तस्कर को तलाशी के दौरान पकड़ा। बीयर की खेप के साथ तस्‍कर कोच के शौचालय के पास छिपकर खड़ा था। संदेह होने पर टीम ने उसकी तलाशी ली। एस-1 कोच के शौचालय के पास से तस्‍कर को पकडा गया। उसकी पहचान दीपक कुमार शाह, निवासी शंकर सरैया कस्बा टोला, थाना तुर्कवलिया, ज़िला पूर्वी चंपारण, बिहार के रूप में हुई है। उसके पास से बीयर की 30 केन केन बरामद हुई है।

chat bot
आपका साथी