कोरोना से बचाव के लिए सभी कराएं वैक्सिनेशन

गुरुवार को विकास खंड अंतर्गत परसा देवाइचपार गांव में जागरूकता बैठक आयोजित की गई। जिसमें कोरोना संक्रमण से बचाव की दिशा में टीकाकरण कितना जरूरी है इसके बारे में जानकारी दी गई। सहायक विकास अधिकारी (पंचायत) अवधेश कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि टीकाकरण को लेकर किसी प्रकार के भ्रम की स्थिति में न रहे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 06:30 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 06:30 AM (IST)
कोरोना से बचाव के लिए सभी कराएं वैक्सिनेशन
कोरोना से बचाव के लिए सभी कराएं वैक्सिनेशन

सिद्धार्थनगर : गुरुवार को विकास खंड अंतर्गत परसा देवाइचपार गांव में जागरूकता बैठक आयोजित की गई। जिसमें कोरोना संक्रमण से बचाव की दिशा में टीकाकरण कितना जरूरी है, इसके बारे में जानकारी दी गई।

सहायक विकास अधिकारी (पंचायत) अवधेश कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि टीकाकरण को लेकर किसी प्रकार के भ्रम की स्थिति में न रहे। कोविड संक्रमण को रोकने के लिए वैक्सीन सुरक्षा कवच है। इस समय 45 वर्ष से ऊपर के लोगों के अलावा 18 साल के ऊपर को भी टीका लग रहा है। खुद भी टीका लगवाएं और दूसरों को इसके लिए प्रेरित करें। नोडल अधिकारी सतीश कुमार पाडेय ने कहा कि स्वयं की सुरक्षा के साथ परिवार व समाज को सुरक्षित रखना है तो टीकाकरण बहुत ही आवश्यक है। अस्पताल के अलावा गांव-गांव कैंप लगाए जा रहे हैं, सभी लोग जागरूकता दिखाएं और वैक्सीनेशन अवश्य कराएं। संक्रमण को लेकर सतर्कता बरतें। साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने के साथ शारीरिक दूरी का पालन करें।

सचिव अवधेश यादव ने कहा कि कोरोना को लेकर किसी प्रकार की लापरवाही न करें। कोविड संक्रमण के मामले जरूर कम हुए हैं, लेकिन अभी बीमारी खत्म नहीं हुई है। किसी को सर्दी, जुकाम, बुखार, खांसी आती है तो नजदीक के अस्पताल में जाकर कोरोना की जांच जरूर कराएं। प्रधान मो. अतहर, राजकुमार, रमाकांत, मंजू देवी, अनुराधा श्रीवास्तव, प्रभु दयाल, मीरा देवी आदि उपस्थित रहे। कोरोना टीकाकरण में महती भूमिका निभाएंगे ग्राम प्रधान सिद्धार्थनगर : राष्ट्रीय पंचायती राज एवं ग्राम प्रधान संगठन जिला इकाई की बैठक गुरुवार को विकास भवन सभागार में हुई। सभी ब्लाकों में अध्यक्ष पद पर मनोनीत करने की कार्रवाई की गई। कोरोना टीकाकरण में ग्राम प्रधानों की भूमिका पर चर्चा की गई।

जिलाध्यक्ष डा. पवन मिश्रा ने कहा कोरोना संक्रमण काल में ग्राम प्रधानों की भूमिका महत्वपूर्ण हो गई है। शासन ने दायित्व सौंपा है। ग्रामीणों को टीकाकरण के लिए जागरूक किया जा रहा है। लोगों को बताया जा रहा है कि यह टीका पूरी तरह से सुरक्षित है। कोरोना से बचाव के लिए इसे लगवाना आवश्यक है। सर्वसम्मति से नौगढ़ ब्लाक में अध्यक्ष पद पर गंगा मिश्रा का मनोनयन किया गया। इसके अलावा शोहरतगढ़ में जफर आलम, बर्डपुर में दिलीप पांडेय, जोगिया में प्रभू यादव, लोटन में अरविद त्रिपाठी, उसका बाजार में सोनू यादव, खुनियांव में जयलक्ष्मी व्यास, खेसरहा में तुफैल अहमद, भनवापुर में लालजी, बढ़नी में बबलू चौबे, इटवा में पारस यादव और बांसी में प्रदीप चौरसिया को अध्यक्ष मनोनीत किया गया। राष्ट्रीय प्रवक्ता ललित शर्मा, मंडल अध्यक्ष ताकीब रिजवी, श्याम नारायण मौर्या आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी