खुद की सुरक्षा के लिए सभी कराएं टीकाकरण : एसडीएम

शुक्रवार को ब्लाक क्षेत्र के बगुलहा और जमोहना में यूनिसेफ ने एसडीएम उत्कर्ष श्रीवास्तव की अध्यक्षता में कोरोना टीकाकरण को लेकर लोगों को जागरूक किया।एसडीएम ने कहा की संक्रमण से बचाव का एक मात्र सुरक्षा कवच टीकाकरण है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 06:15 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 06:15 AM (IST)
खुद की सुरक्षा के लिए सभी कराएं टीकाकरण : एसडीएम
खुद की सुरक्षा के लिए सभी कराएं टीकाकरण : एसडीएम

सिद्धार्थनगर : शुक्रवार को ब्लाक क्षेत्र के बगुलहा और जमोहना में यूनिसेफ ने एसडीएम उत्कर्ष श्रीवास्तव की अध्यक्षता में कोरोना टीकाकरण को लेकर लोगों को जागरूक किया।एसडीएम ने कहा की संक्रमण से बचाव का एक मात्र सुरक्षा कवच टीकाकरण है।कहा कि कोविड एक महामारी के रूप में पूरे देश में है। इससे बचने के लिए कोविड प्रोटोकाल के साथ साथ कोविड का टीकाकरण बहुत जरूरी है। इसलिए बिना अफवाहों पर ध्यान दिए टीका जरूर लगवाएं।डिस्ट्रिक्ट कोआर्डिनेटर अमित शर्मा ने कहा कि टीकाकरण से किसी प्रकार का नुकसान नहीं है।बल्कि कोरोना से बचाव है। ब्लाक मोबिलाइजेशन कोआर्डिनेटर यूनिसेफ रिजवाना अंसारी ने कहा कि महामारी से बचने के लिए सभी को पहल करनी होगी। टीका लगवाने के साथ सभी को मास्क व शारीरिक दूरी का अनुपालन करना होगा। कोविड-19 टीकाकरण 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को लगाया जा रहा है। टीका पूरी तरह से सुरक्षित एवं प्रभावी है। किसी भी भ्रम व अफवाह पर ध्यान न दें। अपने नजदीकी टीकाकरण केंद्र पर जाकर अपना टीका जरूर लगवाएं। इस दौरान ग्राम प्रधान, सचिव, लेखपाल सहित ग्रामवासी मौजूद रहे। तीन मिले संक्रमित, तीन स्वस्थ

सिद्धार्थनगर: कोरोना संक्रमण कम होने लगा है। शुक्रवार को 2635 लोगों की जांच रिपोर्ट आई। तीन व्यक्ति संक्रमित पाए गए। तीन लोग स्वस्थ हुए। एक्टिव केस 101 हैं। 97 की मौत हो चुकी है। 1309 लोगों के रिपोर्ट आने का इंतजार है। सीएमओ डा. संदीप चौधरी ने बताया कि डुमरियागंज में दो व शोहरतगढ़ में एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

इन ब्लाकों में भी मिले संक्रमित

डुमरियागंज-02

शोहरतगढ़-01

किस तारीख को कितने मिले मरीज

एक जून- 13

दो जून- 13

तीन जून-15

चार जून-21

पांच जून- 19

छह जनू-13

सात जून- 07

आठ जून- 25

नौ जून-08

10 जून-03

11जून-08

12जून-09

13-जून-13

14जून- 02

15जून- 01

16जून- 02

17जून-11

18जून-03।

चुनमुनवा में ग्रामीणों ने कराया कोविड टीकाकरण

सिद्धार्थनगर : बर्डपुर ब्लाक के बर्डपुर नंबर 11 के प्राथमिक विद्यालय चुनमुनवा में शुक्रवार को ग्रामीणों का टीकाकरण हुआ। 70 लोगो का टीका लगवाया। स्वास्थ्य व विकास विभाग की संयुक्त टीम लोगों को जागरूक करने में जुटी रही।

प्रधान प्रतिनिधि मोहम्मद सईद ने कहा कि कोरोना का कोई इलाज नही है सिर्फ टीकाकरण ही एक मात्र उपाय है। टीकाकरण से पहले चुनमुनवा, सोनवल गांव में बैठक कर ग्रामीणों के भ्रम को दूर किया गया। सचिव केशभान यादव ने कहा टीकाकरण करवाने में कोई खतरा नही है। यह पूरी तरह सुरक्षित है। गांव के सभी समुदाय के लोगों ने टीका लगवाया। एएनएम जानकी त्रिपाठी, सीएचओ फातमा जेहरा, आशा कार्यकर्ता रोशन आरा, लालमोहन, लेखपाल सुभाष मौर्या आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी