गोरखपुर में जीडीए साकार करेगा आवास का सपना, रामगढ़ताल क्षेत्र में लांच होने जा रही आवासीय योजना

गोरखपुर व‍िकास प्राध‍िकरण रामगढ़ ताल क्षेत्र में थ्री बीएचके एवं टू बीएचके के 102 फ्लैट बनाने जा रहा है। छह हजार वर्ग मीटर में विकसित होने वाली इस परियोजना पर करीब 60 करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान है। फ्लैट की कीमत बाद में तय की जाएगी।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 07:30 AM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 07:30 AM (IST)
गोरखपुर में जीडीए साकार करेगा आवास का सपना, रामगढ़ताल क्षेत्र में लांच होने जा रही आवासीय योजना
गोरखपुर विकास प्राधिकरण तारामंडल क्षेत्र में नई आवासीय योजना लांच करने जा रहा है। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) रामगढ़ताल क्षेत्र में आवासीय योजना लांच करने जा रहा है। लंबे समय बाद लायी जा रही ग्रुप हाउसिंग परियोजना के तहत चंपा देवी पार्क के पीछे थ्री बीएचके एवं टू बीएचके के 102 फ्लैट बनाए जाएंगे। छह हजार वर्ग मीटर में विकसित होने वाली इस परियोजना पर करीब 60 करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान है। फ्लैट की कीमत बाद में तय की जाएगी। उम्मीद जताई जा रही है कि दीपावली के अवसर पर इस योजना को लांंच कर दिया जाएगा।

कोरोना संक्रमण काल के चलते जीडीए की ओर से कोई आवासीय योजना लांच नहीं की जा सकी थी। पहले की योजनाओं लेक व्यू एवं लोहिया आवासीय योजना में रजिस्ट्री शुरू हो चुकी है। लोहिया एंक्लेव में लोगों को कब्जा भी दिया जा रहा है। मानबेला क्षेत्र में पत्रकारपुरम आवासीय योजना का भी आवंटन हो चुका है और निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है।

अब तक की सबसे बेहतर लोकेशन पर लांच होगी योजना

जीडीए की ओर से प्रस्तावित यह आवासीय योजना अब तक की सबसे बेहतर लोकेशन पर लांच की जा रही है। रामगढ़ताल के सामने विकसित होने वाली योजना में फ्लैट के निर्माण के समय गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखा जाएगा। लोहिया आवासीय योजना को लेकर जीडीए की हुई बदनामी से सबक लेते हुए इस योजना की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। इंजीनियरिंग विभाग की ओर से इस आठ मंजिला टावर की कार्ययोजना तैयार की जा रही है। लेक व्यू के सभी फ्लैट समय से बिक जाने के बाद उम्मीद जतायी जा रही है कि इस योजना की खूब मांग रहेगी। इस आवासीय योजना में पार्क, लिफ्ट सहित अन्य सभी सुविधाएं होंगी। फ्लैटों की कीमत बाजार मूल्य से कम रखने की तैयारी है।

रामगढ़ताल क्षेत्र में चंपा देवी पार्क के पीछे ग्रुप हाउसिंग योजना लांच की जाएगी। इसमें करीब 102 फ्लैट का निर्माण होगा। करीब छह हजार वर्ग मीटर में बनने प्रस्तावित इस योजना पर 60 करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान है। यह योजना दीपावली तक लांच करने की तैयारी है। - प्रेम रंजन सिंह, जीडीए उपाध्यक्ष।

chat bot
आपका साथी