दशहरा तक लांच होगी जीडीए की अत्‍याधुन‍िक आवासीय योजना, टू व थ्री बीएचके के होंगे फ्लैट

गोरखपुर विकास प्राधिकरण की रामगढ़ताल के किनारे प्रस्तावित नई ग्रुप हाउसिंग परियोजना गोरक्ष एंक्लेव के नाम से लांच होगी। अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त इस परियोजना में कुल 90 फ्लैट होंगे जिसमें से 46 थ्री बीएचके एवं 44 टू बीएचके फ्लैट होंगे।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 08 Oct 2021 08:30 AM (IST) Updated:Sun, 10 Oct 2021 09:11 AM (IST)
दशहरा तक लांच होगी जीडीए की अत्‍याधुन‍िक आवासीय योजना, टू व थ्री बीएचके के होंगे फ्लैट
गोरखपुर व‍िकास प्राध‍िकरण गोरक्ष एंक्लेव नाम से नई आवासीय योजना लांच करने जा रहा है। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। रामगढ़ताल के किनारे जीडीए की ओर से प्रस्तावित नई ग्रुप हाउसिंग परियोजना 'गोरक्ष एंक्लेव' के नाम से लांच होगी। अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त इस परियोजना में कुल 90 फ्लैट होंगे, जिसमें से 46 थ्री बीएचके एवं 44 टू बीएचके फ्लैट होंगे। फ्लैट की कीमतों की घोषणा अभी नहीं की गई है लेकिन माना जा रहा है कि थ्री बीएचके फ्लैट की कीमत 80 लाख रुपये जबकि टू बीएचके की कीमत 65 लाख रुपये हो सकती है। इसमें आवास लेने वालों को बालकनी से रामगढ़ताल की खूबसूरती नजर आएगी। सभी तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं और जीडीए अब इस परियोजना को दशहरा तक ही लांच करने की तैयारी में है।

भूतल के अलावा होंगे सात और तल

ग्रुप हाउसिंग परियोजना में दो टावर होंगे। बेसमेंट एवं भूतल पर पार्किंग होगी जबकि प्रथम तल से लेकर सातवें तल तक फ्लैट बनाए जाएंगे। थ्री बीएचके फ्लैट का क्षेत्रफल करीब 1500 वर्ग फीट होगा। लेक व्यू परियोजना से करीब 400 वर्ग फीट अधिक क्षेत्रफल के फ्लैट गोरक्ष एंक्लेव में होंगे। 1.1 एकड़ क्षेत्रफल में निर्मित होने वाली इस परियोजना में सबसे ऊपरी तल पर पेंट हाउस बनाए जाएंगे। यहां ग्रीन टेरिस की सुविधा भी दी जाएगी। इसकी कीमत कुछ अधिक हो सकती है। फ्लैट तक पहुंचने के लिए छह लिफ्ट लगाए जाएंगे एवं तीन सीढ़ी बनाई जाएगी।

अब तक की पर‍ियोजनाओं से अलग होगी यह पर‍ियोजना

परियोजना के सामने की सड़क का सुंदरीकरण भी किया जाएगा। यहां आर्नामेंटल लाइट लगाई जाएगी और पेड़ भी लगाए जाएंगे। जीडीए ने परियोजना की रूपरेखा तैयार कर ली है और योजना लांच करने की तैयारी की जा रही है। जीडीए अधिकारियों का कहना है कि यह अब तक की सबसे बेहतर परियोजना होगी।

चंपा देवी पार्क के पास प्रस्तावित ग्रुप हाउसिंग परियोजना गोरक्ष एंक्लेव के नाम से दशहरा से पहले ही लांच की जाएगी। इसमें अत्याधुनिक सुविधाएं होंगी। थ्री बीएचके के 46 तथा टू बीएचके के 44 फ्लैट बनाए जाएंगे। मुख्यमंत्री को भी इस परियोजना के बारे में जानकारी दी गई है। - प्रेम रंजन सिंह, उपाध्यक्ष जीडीए।

chat bot
आपका साथी