फ‍िर टली जीडीए बोर्ड की बैठक, अब 21 को होगी- नक्‍शा पास कराने में छूट देने पर होगा फैसला

जीडीए बोर्ड की बैठक फिर टाल दी गई है। यह बैठक अब 21 अक्टूबर को होगी। 20 अक्टूबर को कुशीनगर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम को देखते हुए अध्यक्ष जीडीए रवि कुमार एनजी की व्यस्तता के कारण नई तिथि प्रधानममंत्री के कार्यक्रम के बाद तय की गई है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 10:02 AM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 03:53 PM (IST)
फ‍िर टली जीडीए बोर्ड की बैठक, अब 21 को होगी- नक्‍शा पास कराने में छूट देने पर होगा फैसला
गोरखपुर विकास प्राधिकरण की बैठक अब 21 अक्टूबर को होगी। - फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) बोर्ड की बैठक एक बार फिर टाल दी गई है। यह बैठक अब 21 अक्टूबर को होगी। 20 अक्टूबर को कुशीनगर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम को देखते हुए मंडलायुक्त/अध्यक्ष जीडीए रवि कुमार एनजी एवं अन्य अधिकारियों की व्यस्तता के कारण नई तिथि प्रधानममंत्री के कार्यक्रम के बाद तय की गई है। इस बैठक में जनता से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण फैसले होने हैं इसलिए लोग इस बोर्ड बैठक का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

17 बिन्दुओं पर होनी है चर्चा, दो बार हो चुकी है स्थगित

जीडीए बोर्ड की बैठक को अबकी दो बार टाला जा चुका है। पहले यह बैठक 12 अक्टूबर को होनी थी लेकिन कुशीनगर में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में अधिकारियों की व्यस्तता के कारण बैठक को टालना पड़ा था। नई तिथि 18 अक्टूबर एवं सोमवार को तय की गई थी लेकिन इस बार प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के कारण अधिकारियों की व्यस्तता है, जिसके कारण बोर्ड की बैठक अब 21 अक्टूबर को निर्धारित की गई है। इस बार बैठक में शामिल एक प्रस्ताव के पास हो जाने के बाद एक भूखंड पर दो या अधिक लोग अपना मानचित्र पास करा सकेंगे।

कुशीनगर में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के मद्देनजर सोमवार को नहीं हो सकी बैठक

इस फैसले से बड़ी संख्या में लोगों को फायदा होगा। एक परिवार में दो या अधिक भाईयों को मानचित्र पास कराने में समस्या का सामना करना पड़ता था। भूमि उपविभाजन के जरिए इसे मंजूरी दिए जाने की तैयारी है। इसी तरह एयरफोर्स स्टेशन के आसपास नो कंस्ट्रक्शन जोन का दायरा घटने के बाद कालोनियों में मानचित्र शुल्क कम करने को लेकर भी फैसला होना है। यहां विकसित सैनिक विहार कालोनी के लोग शमन मानचित्र पास करा रहे हैं लेकिन शमन का निर्धारण पुराने नियम पर किया जा रहा था।

ऐसे म‍िलेगी राहत

जीडीए उन्हें शमन मानचित्र के नए नियमों के तहत राहत देने के प्रयास में है और इसको लेकर प्रस्ताव भी बोर्ड की बैठक में रखा जा रहा है। इसके साथ ही कई अन्य प्रस्ताव भी बोर्ड की बैठक में शामिल किए जा रहे हैं। जीडीए के उपाध्यक्ष प्रेम रंजन सिंह ने बताया कि जीडीए बोर्ड की बैठक अब 21 अक्टूबर को होगी।

chat bot
आपका साथी