जीडीए की 550 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ

जीडीए की ओर से ग्रुप हाउसिंग के तीन प्रोजेक्ट लांच करने की घोषणा की गई थी। इसमें से चंपा देवी पार्क के पास प्रस्तावित गोरक्ष एन्क्लेव में बुकिंग शुरू है ओर एक दिसंबर को इसकी आखिरी तारीख है। अभी तक 40 से अधिक लोग आवासों की बुकिंग करा चुके हैं।

Pradeep SrivastavaTue, 30 Nov 2021 07:30 AM (IST)
उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ। - फाइल फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) की ओर से प्रस्तावित ग्रीन वुड हाउसिंग प्रोजेक्ट को दो दिसंबर को लांच करने की तैयारी है। इसकी प्रक्रिया पूरी की जा चुकी है और प्राधिकरण इसमें आवासों की बुकिंग शुरू करने जा रहा है। जल्द ही आवासों के क्षेत्रफल एवं कीमत की घोषणा भी कर दी जाएगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जीडीए की ओर से प्रस्तावित ग्रुप हाउसिंग के चार प्रोजेक्ट सहित 550 करोड़ रुपये के लागत की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास भी दिसंबर महीने में कर सकते हैं।

जीडीए की 550 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण कर सकते हैं मुख्यमंत्री

जीडीए की ओर से ग्रुप हाउसिंग के तीन प्रोजेक्ट लांच करने की घोषणा की गई थी। इसमें से चंपा देवी पार्क के पास प्रस्तावित गोरक्ष एन्क्लेव में बुकिंग शुरू है ओर एक दिसंबर को इसकी आखिरी तारीख है। अभी तक 40 से अधिक लोग आवासों की बुकिंग करा चुके हैं। इस प्रोजेक्ट के तहत बुकिंग समाप्त होने के बाद दो दिसंबर से 300 आवासों वाले ग्रीन वुड हाउसिंग प्रोजेक्ट को लांच करने की तैयारी पूरी कर ली गई है। चिड़ियाघर के पास प्रस्तावित यह प्रोजेक्ट करीब सात एकड़ जमीन पर लांच किया जाएगा। इसमें भी टू बीएचके, थ्री बीएचके एवं फोर बीएचके के आवास होंगे। तीसरी योजना राप्ती ग्रीन्स के नाम से लांच होनी है। चिड़ियाघर के सामने प्रस्तावित इस योजना के ले आउट में कुछ परिवर्तन किया जा रहा है। इसे भी जल्द ही लांच करने की तैयारी है। इसमें 72 आवास होंगे।

मुख्यमंत्री इन परियोजनाओं का कर सकते हैं लोकार्पण एवं शिलान्यास

जीडीए ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से 100 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण कराने की योजना बनाई है। इसमें 70 करोड़ की लागत से तैयार लेक व्यू आवासीय योजना एवं अवस्थापना निधि से कराए गए 30 करोड़ रुपये के विकास कार्य शामिल हैं। इसके साथ ही 450 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास होना है। इसमें 50-50 करोड़ रुपये की लागत से प्रस्तावित गोरक्ष एन्क्लेव एवं राप्ती ग्रीन्स एवं 210 करोड़ रुपयेे की लागत वाली ग्रीन वुड ग्रुप हाउसिंग प्रोजेक्ट शामिल हैं। इसके अतिरिक्त अवस्थापना निधि से कराए जा रहे 40 करोड़ रुपये के विकास कार्य एवं त्वरित आर्थिक विकास योजना के अंतर्गत नगर निगम में शामिल 32 गांवों में 100 करोड़ रुपये के विकास कार्य शामिल हैं।

ग्रीन वुड ग्रुप हाउसिंग प्रोजेक्ट भी जल्द ही लांच कर दिया जाएगा। गोरक्ष एनक्लेव की बुकिंग खत्म होने के बाद इसकी बुकिंग शुरू कर दी जाएगी। चार ग्रुप हाउसिंग प्रोजेक्ट सहित 550 करोड़ रुपये के विकास कार्यों के लोकार्पण एवं शिलान्यास का प्रस्ताव मुख्यमंत्री के पास भेजा गया है। जल्द ही समय मिलने की उम्मीद है। - प्रेम रंजन सिंह, उपाध्यक्ष, जीडीए।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.