महराजगंज में किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म, खींचकर ले गए थे एक किमी दूर

महराजगंज जिले के कोल्हुई थाना क्षेत्र में शौच के लिए घर से निकली एक किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म किए जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने किशोरी को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजते हुए तीनों आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 06:45 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 06:45 AM (IST)
महराजगंज में किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म, खींचकर ले गए थे एक किमी दूर
घटना स्थल का निरीक्षण करते एसपी प्रदीप गुप्ता। जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : महराजगंज जिले के कोल्हुई थाना क्षेत्र में शौच के लिए घर से निकली एक किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म किए जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने किशोरी को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजते हुए तीनों आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए निर्देश दिए हैं।

तीनों युवक उसे खींचकर ले गए थे गांव के बाहर एक मकान में

किशोरी के पिता की तहरीर के अनुसार उनकी पुत्री शौच के लिए बाहर निकली हुई थी, तभी गांव के दो युवक तथा दूसरे गांव का एक युवक, तीनों मिलकर उसे खींचकर गांव के बाहर के मकान में उठा ले गए। वहां किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया, उन तीनों में एक उस घर का मालिक भी है। रात में खोजबीन शुरू हुई तो किशोरी उसी मकान के एक कमरे में रोती हुई मिली। उधर तीनों आरोपित गांव छोड़कर फरार हो गए हैं। सूचना पर पहुंची कोल्हुई पुलिस ने किशोरी को मेडिकल परीक्षण के लिए भेज दिया और मामले की छानबीन में जुट गई। कोल्हुई थानाध्यक्ष दिलीप कुमार शुक्ल ने बताया कि पीड़‍ित किशोरी के पिता की तहरीर पर सुनील कुमार, मकान मलिक दिपेंद्र और रामबरन के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

एसपी ने किया घटनास्थल का निरीक्षण

पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने पुलिस उपाधीक्षक सुनील कुमार दूबे के साथ घटनास्थल का निरीक्षण किया। घटना वाले मकान के निरीक्षण में जब कोई नहीं मिला तो समस्त साक्ष्य संकलन के बाद मकान को सील करने का निर्देश दिया। एसपी ने कहा कि जल्द ही तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

जंगल में पेड़ से लटका मिला युवक का शव

सोहगीबरवा थाना क्षेत्र के शिवपुर रेंज के जंगल में लकड़ी बीनने गए कुछ लोगों की नजर पेड़ से लटके एक शव पर पड़ा, जिसके बाद इसकी जानकारी किसी ने पुलिस को दे दी। सूचना पाकर घटनास्थल पर पहुंची सोहगीबरवा व खड्डा की पुलिस कुछ देर तक सीमांकन में उलझी रही। हालांकि वन विभाग द्वारा सीमांकन पुष्टि करने के बाद सोहगीबरवा पुलिस ने शव को पेड़ से उतरवाकर कब्जे में लेकर पहचान कराने में जुट गई। कुछ देर बाद शव की पहचान अशोक कुमार निवासी शिवपुर थाना खड्डा जिला कुशीनगर के रूप में हुई।

मामूली बात पर स्‍वजन से हो गया था अशोक का विवाद

खड्डा थाना अंतर्गत शिवपुर गांव निवासी सुखल ने कहा कि बीते बुधवार शाम को मामूली बात को लेकर स्वजन से विवाद हो गया था। इसके बाद अशोक बगैर किसी को कोई सूचना दिए ही घर से निकल गया था। रात होने तक वापस घर नहीं लौटा। रात में उसकी काफी तलाश की गई, लेकिन कहीं पता नहीं चल सका। सोहगीबरवा थाना प्रभारी सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि मृत युवक अशोक के पिता के मुताबिक युवक पारिवारिक कलह से पेड़ से लटक कर जान दे दी है।

chat bot
आपका साथी