चोरों के गिरोह का पर्दाफाश, चोरी के माल समेत चार गिरफ्तार

एसओ ने बताया कि आठ अप्रैल की रात को बालकेश निवासी ग्राम अईलिया के मकान के पीछे चोरों ने सेंध लगाकर कमरे के अंदर रखे सुटकेश को चुरा लिया था। बाद में उसमें रखे 10000 रुपये सोने के चेन को निकाल कर कपड़े खेत में फेंक दिए थे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 06:15 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 06:15 AM (IST)
चोरों के गिरोह का पर्दाफाश, चोरी के माल समेत चार गिरफ्तार
चोरों के गिरोह का पर्दाफाश, चोरी के माल समेत चार गिरफ्तार

बस्ती: लालगंज पुलिस ने चोरी के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार कर चोरों के गिरोह का पर्दाफाश किया है। इनके पास से चोरी के जेवर, नकदी और किराना के दुकान से चुराए गए काजू, बादाम, बिस्किट व घी भी बरामद किया गया है।

नवागत थानाध्यक्ष रोहित कुमार उपाध्याय ने बताया कि लालगंज थाने में पंजीकृत चोरी के दो मुकदमों में वांछित रामअशीष चौधरी, घनश्याम चौधरी उर्फ कांटा बाबू निवासीगण सजनाखोर थाना लालगंज, राजकुमार चौधरी उर्फ मुन्नी निवासी कटौधा थाना लालगंज व रिकू पाल निवासी खौरहवां थाना कोतवाली जनपद बस्ती को शनिवार को सजनापुर से गिरफ्तार किया गया। इनके पास से एक जोड़ी पायल, सोने की एक जोड़ी कान की बाली, सोने की एक चेन, चार पैकेट काजू, चार पैकेट बादाम, पांच डिब्बा घी, 25 पैकेट बिस्किट के अलावा दुकानदार उमंग के आधार कार्ड की फोटो कापी तथा हिसाब-किताब की खाता बही व 7400 रुपये बरामद किए गए।

आठ अप्रैल व 20 मई को दिया था घटनाओं को अंजाम

एसओ ने बताया कि आठ अप्रैल की रात को बालकेश निवासी ग्राम अईलिया के मकान के पीछे चोरों ने सेंध लगाकर कमरे के अंदर रखे सुटकेश को चुरा लिया था। बाद में उसमें रखे 10,000 रुपये, सोने के चेन को निकाल कर कपड़े खेत में फेंक दिए थे। बालकेश के घर से कुछ दूरी पर स्थित रामक्लेश की झोपड़ी में रखे बाक्स को भी चोर ले उड़े थे। उसमें रखे 12,000 रुपये, कान की बाली व पायल पर चोरों ने हाथ साफ कर दिया था। इसी प्रकार 20 मई की रात को उमंग अग्रहरी निवासी ग्राम सजनाखोर के बनकटी स्थित किराना व जनरल स्टोर की दुकान से चोरों ने बादाम, घी, नमकीन, चावल, काजू आदि चोरी कर लिया था। कुछ नकदी भी चोरी हुआ था। पुलिस ने आरोपितों को गिरफ्तार चोरी की इन घटनाओं का पर्दाफाश किया है। आरोपितों पर दर्ज हैं छह आपराधिक मुकदमे

चोरी के आरोप में पकड़े गए आरोपितों के खिलाफ छह मुकदमे दर्ज हैं। बस्ती के लालगंज थाने में तीन, परशुरामपुर में एक, गोंडा के नवाबगंज में एक, संतकबीरनगर के धनघटा थाने में एक आपराधिक मुकदमा दर्ज है। गिरफ्तार करने वाली टीम में उप निरीक्षक मुकुन्द त्रिपाठी,चौकी प्रभारी रखौना ओमप्रकाश मिश्र, आरक्षी अमरजीत सरोज, अजय कुमार यादव, सैयद अली शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी