नौ युवकों का गिरोह करता था चोरी व चेन स्‍नेचिंग, अब पकड़े गए

देवरिया में नौ युवकों का गिरोह चोरी व चेन स्‍नेचिंग करता था। इस गिरोह ने देवरिया पुलिस की नाक में दम कर रखा था। लंबे समय बाद पुलिस इस गिरोह को दबोचने में कामयाब हुई। उनके पास से लाखों के गहने व नकदी बरामद हुई है।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Publish:Sat, 28 Aug 2021 02:02 PM (IST) Updated:Sat, 28 Aug 2021 04:09 PM (IST)
नौ युवकों का गिरोह करता था चोरी व चेन स्‍नेचिंग, अब पकड़े गए
देवरिया में पकडा गया चेन स्‍नेचरों का गिरोह। जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। देवरिया जिले में नौ युवकों का गिरोह चोरी और चेन स्‍नेचिंग करता था। इस गिरोह ने जिले भर की पुलिस की नाक में दम कर रखा था। काफी मशक्‍कत के बाद यह गिरोह पुलिस के हत्‍थे चढा है। खामपार थाने की पुलिस ने गिरोह के सभी सदस्‍यों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। उनके पास से दाे लाख रुपये नकदी व लाखों के गहने बरामद हुए हैं।

बाइक पर सवार होकर अंजाम देते थे वारदात

देवरिया एसपी श्रीपति मिश्र ने बताया कि इस गिरोह के सदस्‍य बाइक पर सवार होकर चने स्‍नेचिंग की वारदात को अंजाम देते थे। तेज रफ्तार में चलने वाली बाइक पर सवार होकर गिरोह के सदस्‍य बाजारों से गुजरते थे और किसी के भी गले से चेन छीन कर फरार हो जाते थे। गिरोह के सदस्‍यों के पास से दो लाख से अधिक नकद, 10 लाख के आभूषण, 15 मोबाइल फोन, तीन तमंचा, कारतूस, चार मोटरसाइकिलें, पांच चाकू बरामद हुआ है।

डीआइजी ने पुलिस टीम को दिया 10 हजार रुपये का इनाम

एसपी ने बताया कि पूछताछ में बदमाशों ने देवरिया शहर में विभिन्न स्थानों से महिलाओं के गले से सोने की चेन और मोबाइल फोन छीनने की घटना स्वीकार की है। घटना में इस्‍तेमाल की जानी वाली एक बाइक बदमाशों ने चोरी की थी। बाकी तीन बाइक उन्‍होंने चेन स्‍नेचिंग के पैसे से खरीदी थी। इस साल 11 फरवरी को ग्राम पिपरा बघेल में एक घर का ताला तोड़कर जेवरात चोरी की घटना भी उन्‍होंने स्वीकार की है। बदमाशों की गिरफ्तारी करने वाली टीम का हौसला बढाने के लिए डीआइजी रेंज जे. रविंद्र गौड ने 10 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की है।

इनकी हुई है गिरफ्तारी

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए बदमाशों में सलमान अंसारी पुत्र नियामत अंसारी निवासी परसिया उर्फ खरजरवा थाना कोतवाली, शुभम बर्नवाल पुत्र प्रेमचन्द्र वर्नवाल निवासी परसिया उर्फ खरजरवा थाना कोतवाली, रवि पटेल पुत्र दिनेश पटेल निवासी परसिया उर्फ खरजरवा थाना कोतवाली, अंकित चौरसिया पुत्र राधेश्याम चौरसिया निवासी तिलई बेलवा थाना कोतवाली, रुस्तम अंसारी उर्फ टेपर पुत्र सेराज अंसारी निवासी परसिया उर्फ खरजरवा थाना कोतवाली, अनिल कुमार वर्मा पुत्र स्वामी प्रसाद निवासी हनुमान मंदिर के पास राधानगर थाना कोतवाली सदर, अभिमन्यु सिंह पुत्र इंद्रजीत सिंह निवासी सांडा थाना गौरीबाजार, विजय चौहान पुत्र रमेश चौहान निवासी बरारी थाना रामपुर कारखाना शामिल हैं। इसके अलावा भाटपाररानी थाने का हिस्ट्रीशीटर रामचंद्र यादव पुत्र श्रीराम यादव उर्फ अकलू यादव निवासी टीकमपार को भी गिरफ्तार किया गया है।

गिरोह का मास्टर माइंड शुभम

खरजरवा निवासी शुभम बरनवाल गिरोह का मास्टरमाइंड है। उसी के संरक्षण में चेन स्‍नेचिंग व चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया जाता है। शुभम बरनवाल पर सदर कोतवाली में ट्रक लूट समेत चार मामले दर्ज हैं।

chat bot
आपका साथी