पॉजीटिव न्यूज : अब मेदांता में होगा रेलकर्मियों का मुफ्त इलाज

पूर्वोत्तर रेलवे के समस्त अधिकारियों और कर्मचारियों का अब मेदांता में फ्री इलाज होगा। रेलवे प्रशासन की पहल प र यह व्यवस्था की गई है।

By Edited By: Publish:Sun, 16 Dec 2018 07:29 AM (IST) Updated:Sun, 16 Dec 2018 09:31 AM (IST)
पॉजीटिव न्यूज : अब मेदांता में होगा रेलकर्मियों का मुफ्त इलाज
पॉजीटिव न्यूज : अब मेदांता में होगा रेलकर्मियों का मुफ्त इलाज
गोरखपुर, जेएनएन। पूर्वोत्तर रेलवे के अधिकारियों, कर्मचारियों और उनके परिजनों के लिए राहत भरी खबर है। अब उन्हें गंभीर बीमारी होने पर भटकना नहीं पड़ेगा। मेदांता जैसे देश के बड़े अस्पतालों में मुफ्त इलाज हो सकेगा। रेलवे प्रशासन की पहल पर चिकित्सा विभाग ने कैशलेस इलाज के लिए सात अस्पतालों को नामित कर दिया है। दरअसल, रेलकर्मियों की समस्याओं को लेकर एआइआरएफ की पहल पर एनई रेलवे मजदूर यूनियन (नरमू) मेदांता आदि बड़े अस्पतालों में कैशलेस की सुविधा उपलब्ध कराने की मांग करता रहा है। यूनियन के महामंत्री केएल गुप्त के अनुसार रेलवे प्रशासन की यह पहल स्वागत योग्य है।
इन अस्पतालों में मिलेगी कैशलेस की सुविधा
मेदांता हास्पिटल गुड़गांव, मैक्स हेल्थ केयर नई दिल्ली, नियति हास्पिटल मथुरा, मेट्रो हास्पिटल नई दिल्ली, दिल्ली हर्ट लंग इंस्टीट्यूट, यशोदा हास्पिटल एंड रिसर्च सेंटर गाजियाबाद तथा बत्रा हास्पिटल एंड रिसर्च नई दिल्ली।
गोरखपुर के इन अस्पतालों में मिल रही सुविधा
अग्रवाल आर्थोपेडिक हास्पिटल एंड रिसर्च सेंटर, जुबिली रोड, न्यू उदय मेडिकल सेंटर प्राइवेट लिमिटेड- गोलघर, फातिमा हास्पिटल, मदर टेरेसा रोड- पादरी बाजार, हनुमान प्रसाद पोद्दार कैंसर हास्पिटल एंड रिसर्च सेंटर, गीता वाटिका और राज आई हास्पिटल प्राइवेट लिमिटेड- छात्र संघ चौराहा।
सुबह आठ बजे से खुलेगी पैथालाजी, शाम तक रिपोर्ट
विजिटिंग कमेटी की पहल पर ललित नारायण मिश्र रेलवे अस्पताल प्रशासन ने मरीजों की सुविधा के लिए कई अहम कदम उठाए हैं। अब सुबह दस की जगह आठ बजे ही पैथालाजी खुलेगी। मरीज सुबह खून और पेशाब का सेंपल दे सकेंगे। शाम तक उन्हें रिपोर्ट भी मिल जाएगी। यही नहीं अस्पताल प्रबंधन के निर्देश पर सुबह और शाम दोनों वक्त बेड के चादर बदले जाएंगे। नरमू के केंद्रीय संयुक्त महामंत्री नवीन मिश्रा के अनुसार विजिटिंग कमेटी ने मरीजों की सुविधाओं के लिए कई अहम मुद्दे उठाए हैं, जिसपर अमल शुरू हो गया है।
डा. राकेश सक्सेना, मुख्य चिकित्सा निदेशक एनई रेलवे ने बताया कि नामित अस्पतालों में कैशलेस सुविधा देने की प्रक्रिया शुरू है। नए साल में रेलकर्मियों को यह सुविधा मिलने लगेगी। एलएनएम रेलवे अस्पताल में भी बेहतर सुविधाएं देने के प्रयास किए जा रहे हैं।
chat bot
आपका साथी