गोरखपुर में होम आइसोलेट मरीजों को भोजन की चिंता करने की जरूरत नहीं, अब हम देंगे मुफ्त में ताजा भोजन Gorakhpur News

क्लब की अध्यक्ष कविता नेभानी ने कहा कि पहले चरण में क्लब द्वारा कोतवाली राजघाट व तिवारीपुर क्षेत्र के लिए यह व्यवस्था की गई है। इसके बाद इसका दायरा पूरे शहर में बढ़ाया जाएगा। कई इलाकों में पूरा परिवार संक्रमित है।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 03:13 PM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 06:10 PM (IST)
गोरखपुर में होम आइसोलेट मरीजों को भोजन की चिंता करने की जरूरत नहीं, अब हम देंगे मुफ्त में ताजा भोजन Gorakhpur News
इनरव्हील क्लब आफ गोरखपुर की अध्यक्ष कविता नेभानी, जागरण।

गोरखपुर, जेएनएन। कोरोना संक्रमित होने के कारण होम आइसोलेशन में रहने वालों को पौष्टिक भोजन के लिए अब परेशान नहीं होना पड़ेगा। इनरव्हील क्लब आफ गोरखपुर ने होम आइसोलेशन में रहने वालों के लिए पौष्टिक भोजन देने की पहल की है। जिसकी शुरुआत सोमवार से होगी। इसके लिए कोरोना संक्रमित को वाट्सएप पर सिर्फ सूचना देनी होगी। जिसके बाद उनके घर सुबह-शाम भोजन पहुंच जाएगा। 

इनरव्हील क्लब आफ गोरखपुर की तरफ से भोजन वितरण शुरू

क्लब की अध्यक्ष कविता नेभानी ने कहा कि पहले चरण में क्लब द्वारा कोतवाली, राजघाट व तिवारीपुर क्षेत्र के लिए यह व्यवस्था की गई है। इसके बाद इसका दायरा पूरे शहर में  बढ़ाया जाएगा। कई इलाकों में पूरा परिवार संक्रमित है। होम आइसोलेशन में लोग तेजी से स्वस्थ हो रहे हैं, लेकिन कमजोरी के कारण पौष्टिक भोजन तैयार नहीं कर पा रहे हैं। कई परिवारों को तो भूखे सोने पड़ रहा है। इसे देखते हुए क्लब ने निश्शुल्क भोजन बनवाकर घर-घर पहुंचाने की व्यवस्था बनाई है।

इस समय करें वाट्सएप

सुबह के भोजन के लिए सुबह आठ बजे और रात के भोजन के लिए शाम चार बजे तक वाट्सएप किया जा सकता है। क्लब की अध्‍यक्ष कविता नेभानी के अनुसार कोरोना संक्रमित परिवार को कम से कम एक सदस्य की कोरोना पाजिटिव होने की रिपोर्ट देनी होगी। साथ ही वाट्सएप पर पता व मोबाइल नंबर लिखकर बताना होगा। परिवार में सदस्यों की संख्या भी बतानी होगी।

इन नंबरों पर करना होगा वाट्सएप

भोजन प्राप्‍त करने के लिए इनरव्हील क्लब आफ गोरखपुर की अध्‍यक्ष ने वाट्सएप नंबर जारी कर दिया है। उन्‍होंने कहा है कि 9682490230, 8400129981, 9648938302 पर जरूर वाट्स करें। आपके घर तक भोजन पहुंच जाएगा।

chat bot
आपका साथी