लाटरी का झांसा देकर महिला से 64 हजार रुपये की ठगी Gorakhpur News

देवरिया के रामपुर कारखाना निवासी एक महिला से लाटरी का झांसा देकर जालसाजों द्वारा 64 हजार रुपये की ठगी कर लेने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में महिला ने एसपी कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई है।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 02:00 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 02:00 PM (IST)
लाटरी का झांसा देकर महिला से 64 हजार रुपये की ठगी Gorakhpur News
महिला को झांसा देकर ठगे रुपये। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन : देवरिया जिले के रामपुर कारखाना निवासी एक महिला से लाटरी का झांसा देकर जालसाजों द्वारा 64 हजार रुपये की ठगी कर लेने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में  महिला ने एसपी कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई है। रामपुर कारखाना निवासी नूरशमा के मोबाइल पर तीन दिन पहले एक फोन आया और फोन करने वाले ने अपने को एक नामी मोबाइल कंपनी का कर्मचारी बताया। उसने बताया कि नूरशमा का मोबाइल नंबर लाटरी में चुन लिया गया है और 25 लाख रुपये मिलेंगे। इसके लिए 20 हजार रुपये पहले देने होंगे। इसके बाद खाते में रुपये को ट्रांसफर कर दिया जाएगा।

फोन आया तो खाते में डाल दिए 64 हजार रुपये

फोन आने के बाद महिला के खुशी का ठिकाना नहीं रहा। नूरशमा ने चंद घंटों में संबंधित खाते में 20 हजार रुपये डाल दिए। इसके बाद धीरे-धीरे 64 हजार रुपये जालसाजों ने अपने खाते में जमा करा लिए और अब 20 हजार रुपये की मांग कर रहे हैं। महिला ने जब पड़ोसी को यह बात बताई तो उसने बताया कि वह ठगों के चंगुल में फंस गई हैं। इसके बाद नूरशमा थाने जाकर शिकायत दर्ज कराईं।

खाते से आठ हजार रुपये उड़ाए

मदनपुर थाना क्षेत्र के ग्राम बरांव निवासी आशुतोष कुमार के खाते से जालसाजों ने आठ हजार रुपये निकाल लिए। इसकी शिकायत उन्होंने एसपी कार्यालय में की है। मामले की जांच साइबर क्राइम सेल की टीम कर रही है।

किशोरी का अपहरणकर्ता गिरफ्तार, भेजा गया जेल

तरकुलवा थाना क्षेत्र के एक गांव से किशोरी का अपहरण कर दुष्कर्म करने के मामले में फरार चल रहे आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के बाद न्यायालय में पेश किया गया। कोर्ट ने उसे जेल भेज दिया। 2019 में गांव की एक किशोरी का गुलशन पुत्र अमरजीत प्रसाद ने अपहरण कर लिया। इसके बाद विभिन्न जगहों पर ले जाकर शादी का झांसा देकर किशोरी के साथ दुष्कर्म करता रहा। इस मामले में पुलिस ने उसी समय मुकदमा दर्ज किया और बाद में किशोरी को बरामद कर लिया था, लेकिन आरोपित गुलशन फरार था। पुलिस ने कंचनपुर के समीप से आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। प्रभारी निरीक्षक प्रदीप शर्मा ने कहा कि आरोपित को न्यायालय में पेश किया गया है, जहां से जेल भेज दिया गया है।

chat bot
आपका साथी