महराजगंज में फाइनेंस कंपनी के नाम पर फर्जीवाड़ा, लाखोें रुपये लेकर भाग निकले जालसाज

महराजगंज जिले के कोल्हुई कस्बे में फाइनेंस कंपनी के नाम पर लाखों रुपये का फर्जीवाड़ा हुआ है। कस्बे में चंदनपुर रोड पर स्थित एक मकान में माहभर पहले आई एक फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी खाताधारकों से लाखों रुपये लेकर फरार हो गए।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 11:30 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 11:30 AM (IST)
महराजगंज में फाइनेंस कंपनी के नाम पर फर्जीवाड़ा, लाखोें रुपये लेकर भाग निकले जालसाज
महराजगंज के कोल्हुई में बंद पड़ा फाइनेंस कंपनी का कार्यालय। जागरण

गोरखपुर, जेएनएन : महराजगंज जिले के कोल्हुई कस्बे में फाइनेंस कंपनी के नाम पर लाखों रुपये का फर्जीवाड़ा हुआ है। कस्बे में चंदनपुर रोड पर स्थित एक मकान में माहभर पहले आई एक फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी खाताधारकों से लाखों रुपये लेकर फरार हो गए। कुछ जमाकर्ता जब आफिस पहुंचे तो उनके होश उड़ गए। वहां सभी लोग आफिस में ताला लगा कर फरार हो गए थे।

ग्राहकों से बीमा आदि के नाम पर जमा कराए थे 1500-1500 रुपये

महिला सदस्यों का समूह बनाकर लोन देने के लिए ग्राहकों से पहले ही बीमा आदि के नाम पर 1500-1500 रुपये जमा करा लिए थे,जिनकी संख्या 300 से ऊपर बताई जाती है। जैसे कुछ लोग पहुंचे मालूम पड़ा कि सभी लोग आफिस छोड़कर फरार हैं। पीड़‍ितों ने तमाम लोगों से पूछताछ की, लेकिन कुछ पता नहीं चला। ग्रामीणों से आधार कार्ड की फोटो कापी, दो फोटो भी लिया गया था। कोल्हुई कस्बे के सोनारी गली में कुछ लोगों ने 21 दिन पहले यह कंपनी खोली थी। बीमा के नाम पर पहले ही पैसा वसूल लिए थे और लोन देने के लिए लोगों को बुलाया था। जब कुछ लोग कार्यालय पहुंचे तो मकान में ताला लटका था और सभी कर्मचारी फरार थे। कोल्हुई थानाध्यक्ष दिलीप शुक्ला ने बताया कि मामला संज्ञान में है। शीघ्र ही मुकदमा दर्ज कर मामले का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।

दुकान में हुई चोरी, उग्र व्यापारियों ने जाम किया फरेंदा- धानी मार्ग

फरेंदा थाना क्षेत्र के विश्रामपुर चौराहे पर रात अज्ञात चोरों ने दो दुकानों के शटर का ताला तोड़कर चोरी कर लिया। सुबह काफी देर तक घटनास्थल पर पुलिस नहीं पहुंची। जिस पर व्यापारी व ग्रामीण आक्रोशित हो गए और लगभग नौ बजे फरेंदा- धानी मार्ग को जाम कर दिया। विश्रामपुर चौराहे पर स्थित गोङ्क्षवद मिश्रा के किराने व दिनेश वर्मा के ज्वेलरी की दुकान के शटर का ताला अज्ञात चोरों ने तोड़ दिया। गोविंद मिश्रा की दुकान से नकदी, एटीएम कार्ड व चेकबुक चुरा लिया, जबकि सराफा की दुकान से 25 हजार नकद चुरा लिए। चोर सराफा के लाकर को नहीं तोड़ पाए।

शटर का ताला टूटा देख व्‍यापारियों के उड़े होश

दोनों दुकानों के शटर का ताला टूटा देख व्यापारियों के होश उड़ गए। इसकी सूचना थाने पर दी। चोरी व फरेंदा पुलिस के घटनास्थल पर विलंब से पहुंचने पर व्यापारी व ग्रामीण उग्र हो गए। उन्होंने फरेंदा- धानी मार्ग के विश्रामपुर चौराहे पर जाम लगा दिया। लगभग आधा घंटे जाम होने से दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। पुलिस ने शीघ्र चोरी के खुलासे का आश्वासन दिया, तब जाकर लोगों ने जाम समाप्त किया। प्रभारी निरीक्षक गिरजेश उपाध्याय ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। शीघ्र ही चोरी का खुलासा कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी